May 20, 2024

वनडे विश्वकप 2023 में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया है। क्रिकेट विश्वकप में यह भारत की लगातार 5वीं जीत रही। इस जीत के साथ भारत ने वनडे वर्ल्डकप 2019 में न्यूजीलैंड से मिली हार का भी बदला ले लिया है।

वनडे वर्ल्डकप 2023 में लगातार 5वीं जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम प्वाइंट टेबल पर नंबर 1 की पोजीशन पर आ गई है। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 5वीं जीत के साथ 10 अंक हासिल कर लिए हैं। वहीं, इस हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम नंबर 1 से नंबर दो पर खिसक गई है। यानि भारतीय टीम ने सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 40 गेंद पर 43 रनों की धमाकेदार पारी खेली है। इस दौरान रोहित शर्मा ने 4 बड़े छक्के लगाए और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मैच से पहले तक डिविलियर्स 37 छक्कों के साथ विश्वकप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित से आगे से थे। लेकिन रोहित ने 4 छक्के जड़कर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब रोहित के नाम वनडे विश्वकप मैचों में 41 छक्के हो गए हैं। हालांकि क्रिस गेल अभी भी नंबर 1 पर हैं क्योंकि गेल ने 49 छक्के जड़े हैं। गेल के बाद अब रोहित का नंबर है।