May 9, 2024

महावीर रबड़ी भंडार :-राजस्थान जयपुर में मशहूर चूल्हे की गरम-गरम रोटी साथ में आलू,प्याज़,पनीर की सब्जी और लहसुन की चटनी गांव के लोग हो या शहरी क्षेत्र के या फिर विदेशी सैलानी , सब बड़े ही चाव के साथ खाते हैं. घी में लिपटी गरमा-गरम चूल्हे की रोटी संग-आलू,प्याज़,पनीर की सब्जी, लहसुन की चटनी और रबड़ी किसे पसंद नहीं होगी. तो आइये आप को बताते है गुलाबी नगर जयपुर के मशहूर राजस्थानी खाने के बढ़िया प्रतिष्ठान के बारे में,यहां आकर इनके जायकों का स्वाद लेना बिल्कुल भी न भूलें.

आपका अपना राजस्थानी देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है. 2 साल पहले जयपुर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य भीम जी और उनके बेटे रोहित यादव जी ने किया और आज भी इसे बखूभी संभाल रखा है.परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए आपके के लिए यहां शुद्ध लच्छा रबड़ी,जो केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार की जाती है.जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.साथ ही साथ यहां की मशहूर डिश चूल्हे की गरमा गर्म बेजड़,और बाजरा की रोटी,साथ में आलू,प्याज़,पनीर की सब्जी और लहसुन की चटनी,राजस्थानी गट्टा मसाला और यहां की सबसे खास कढ़ी जो की बिना हल्दी के इस्तमाल से बनाई जाती है.जिसका का नाम आते ही मुँह में पानी आ जाना बहुत ही स्वभाविक है.यहां की सोधी खुशबू हर किसी को अपनी और खींचती है.

महावीर रबड़ी भंडार  यहां का स्वाद गुलाबी नगर जयपुर में कम समय में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके है.यहां के खान-पान में घी, तेल मसालों का भरपूर इस्तेमाल उसके जायके को बढ़ाने के लिए किया जाता है.साथ-साथ सेहत का भी पूरा ख्याल रखा जाता है यहां के वयंजनो में मसाले की अपनी अलग खुशबू एवं अपनी एक अलग ही खासियत है जिसका स्वाद शायद ही आप को कही और खाने को मिलेगा.यही कारण है कि आज न केवल जयपुर से, बल्कि बाहर से आये अन्य राज्यों के सैलानी भी यहां खाने के लिए यहां आते हैं.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं.

यहां आपके लिए हमेशा ताज़ा और शुद्ध भोजन उब्लब्ध रहता है और अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहाते है तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है.साथ ही साथ जहां बैठने की काफी अच्छी वयवस्था है. तो सोचना क्या एक बार आप भी यहां जाकर इनका लाजवाब स्वाद का मजा ले ही आइये आप को मजा ना आ जाये तो कहना.

Dher Ka Balaji, teen dukaan, Punjab National Bank ke pass, Sikar Rd, Jaipur, Rajasthan 302013

G-36/37, Cross Road Mall, Central Spine Rd, Sector 2, Central Spine, Vidyadhar Nagar, Jaipur, Rajasthan 302039

9351827050, 9799548840