May 20, 2024

जयपुर– बगरू कस्बे के सांवा की बगीची स्थित बालाजी मंदिर परिसर में मंदिर के महंत श्यामदास महाराज की चुतर्थ पुण्यतिथि पर रविवार प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में युवाओं ने पहुंचकर रक्तदान किया। रक्त संग्रहण के लिए जयपुर से पांच टीमें पहुंची। जहां टीमों के द्वारा रक्तदाताओं के स्वास्थ्य की जांच के बाद उनसे रक्त लिया गया।

रक्तदान शिविर शुरु होने से ही मंदिर परिसर में युवाओं की भीड़ देखने को मिली। रक्तदान करने वाले युवा काफी उत्साहित नजर आए और अपनी बारी आने पर रक्तदान कर खुशी जाहिर की।

श्याम मिक्का खंडेलवाल ने बताया कि शिविर में 661 युवाओं व महिलाओं ने रक्तदान किया। शिविर के दौरान 32 महिलाओं सहित 679 लोगो का रजिस्ट्रेशन किया गया। जिसमें से 28 महिलाओं सहित 661 युवाओं ने रक्तदान किया। इस दौरान आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में महंत श्यामदास महाराज को पुष्पांजलि अर्पित की गई।

शिविर में युवाओं का रक्तदान के लिए तांता लगा रहा। इस अवसर पर मंदिर महंत पुरुषोत्तम दास महाराज ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर दूसरा कोई दान नहीं है। हमारे द्वार दान किया गया रक्त आवश्यकता पड़ने पर जरुरतमंदों को नया जीवन प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि हमें जब भी अवसर मिले रक्तदान कर इस पुण्य के काम में भागीदारी अवश्य करनी चाहिए।

रक्तदान शिविर में कांग्रेस नेता बाबूलाल खरेटिया, कांग्रेस नेता एवं सरपंच बलवेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक कैलाश वर्मा, भाजपा जिलामंत्री कांता सोनवाल, पालिकाउपाध्यक्ष अजय चौहान, आरएलपी नेता कमल चौधरी,धर्मवीर चंदेल, दिपक बछेर, दहमीकलां सरपंच गणेश कुमावत, पूर्व पालिकाउपाध्यक्ष शंकर गरेड़, कुं. भवानी सिंह, पार्षद अभिषेक शर्मा, मुकेश मेहता, भगवानसहाय मुंडोतिया, युवा मोर्चा अध्यक्ष राम सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी शिरकत की। इस दौरान प्रत्येक रक्तदाता को सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट वितरित किए गए।

तहलका डॉट न्यूज