May 20, 2024

पुलिस ने 70 किलोमीटर पीछा करके सीकर के नीमकाथाना सदर क्षेत्र से दबोचा

विगत 23 व 24 मार्च की मध्य रात्रि को राजमार्ग पर ग्राम चौकी गोरधनपुरा स्थित एक पैट्रोल पम्प पर दिया था वारदात को अन्जाम

हिस्ट्रीशीटर अपराधी बल्लू बालास को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

कस्बे से होकर गुजर रहे दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकटवर्ती ग्राम चौकी गोरधनपुरा स्थित पैट्रोल पम्प आनन्द सर्विस स्टेशन पर विगत 23-24 मार्च की मध्य रात्रि को करीब 02.40 बजे रंगदारी वसूली के उद्धेश्य से फायरिंग, तोडफ़ोड़ व सैल्समैन के साथ मारपीट की घटना के मुख्य अभियुक्त हिस्ट्रीशीटर अपराधी बल्लू बालास समेत 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में पुलिस की विशेष टीम ने सफलता हांसिल की है।

उल्लेखनीय है कि एक मारूति बलेनो कार में सवार होकर 06 बदमाशों ने पैट्रोल पम्प पर फायरिंग करते हुए वहाँ केबिन व अन्य स्थानों पर लोहे की रॉड व सरियों व लाठी से तोडफ़ोड़ करते हुए सैल्समैन का सिर भी फोड़ दिया था। साथ ही 2.5 लाख रूपये रंगदारी नहीं देने पर अन्जाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी। वारदात के दौरान अपराधी बल्लू बालास अपना नाम भी पम्प पर लिखकर गया था। घटना के बाद से ही पुलिस की विशेष टीम ने एएसपी विधा प्रकाश, एसएचओ सवाई सिंह के नेतृत्व में थाने की टीम जयपुर ग्रामीण की डीएसटी टीम ने अभियुक्तों को करीब 70 किमी पीछा कर नीमकाथाना सदर थाना क्षेत्र व रिंगस से गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की।

पुलिस से बचने के लिए अभियुक्तों ने रिंगस कस्बे में गाड़ी को तेज भगाकर एक व्यक्ति की टांग तोड़ दी। जहाँ से पुलिस ने घटना के 03 अभियुक्त क्रमश: हरियाणा के मॉडल टाउन शक्ति नगर, रेवाड़ी निवासी शिवम (19) पुत्र अवधेश शर्मा, अलवर के कोटकासिम निवासी अमित (21) पुत्र विक्रम सिंह गुर्जर व जयपुर के चाकसू के वार्ड नं. 16 निवासी शशांक (19) पुत्र देवेन्द्र कुमार गौत्तम को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान अभियुक्तों ने भागने की भी कोशिश की लेकिन खेतों में भागते वक्त स्थानीय जनता के सहयोग से इन्हें दबोच भी लिया गया। अभियुक्तों पर स्थानीय एक व्यक्ति की टांग टुटने व घायल होने पर रिंगस थाने में भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बदमाशों ने बीच बचाव के लिए आये व्यक्ति को मारी गोली :- वहीं हिस्ट्रीशीटर अपराधी बल्लू बालास ने नीमकाथाना सदर क्षेत्र के गुहाला गाँव में बीच बचाव के लिए आये एक व्यक्ति के पेट में गोली भी मार दी। इससे गुस्सायें ग्रामीणों ने दोनों अभियुक्तों के साथ भी जमकर मारपीट कर दी। एएसपी विधा प्रकाश ने बताया कि दोनों बदमाश एक मारूति स्वीफ्ट कार में सवार होकर मौके से फरार हो चुके थे। जिनका पुलिस की स्पेशल टीम ने सीकर पुलिस के सहयोग से करीब 70 किमी तक पीछा किया।

इस दौरान नीमकाथाना सदर क्षेत्र के चला गांव में स्थानीय पुलिस ने उक्त कार के सामने गाड़ी लगा दी। जिससे बदमाशों ने पैदल ही मौके से फरार होते हुए एक स्थानीय व्यक्ति की बाईक बंदूक की नोक पर करीब 08 किमी सीकर रोड़ पर गुहाला गाँव तक ले गये। जहाँ बाईक चालक ने गाड़ी गिरा दी बचाव करने के लिए आये एक स्थानीय युवक अमित सैन को बदमाश बल्लू बालास ने पेट में गोली मार दी। जिससे मौके पर मौजूद आक्रोशित स्थानीय जनता ने बल्लू बालास व नितेश यादव के साथ जमकर मारपीट भी कर दी। गोली लगने से घायल युवक को जयपुर रैफर किया गया। जिसकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है।

पुलिस ने दोनों बदमाशों बानसूर के ग्राम बासदयाल निवासी रविन्द्र उर्फ बल्लू बालास व ग्राम चांदाली, बानसूर निवासी नितेश (23) पुत्र रामकुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग की वारदात के चलते दोनों अभियुक्तों पर नीमकाथाना सदर थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने आमजन की मारपीट में घायल दोनों अभियुक्तों को स्थानीय विरोध व कानून व्यवस्था की स्थिति बिगडऩे के चलते नीमकाथाना पीएचसी में भर्ती भी करवाया है।

इसके अलावा शेष तीन अभियुक्त शिवम शर्मा, अमित कुमार गुर्जर व शशांक गौत्तम को कोटपूतली लाया गया है। एएसपी विधा प्रकाश ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी में सीकर एसपी रतन लाल भार्गव व सीओ गिरधारी लाल शर्मा सहित पुलिस जाप्ते का विशेष सहयोग रहा। हिस्ट्रीशीटर अपराधी बल्लू बालास बानसूर क्षेत्र का हार्डकोर बदमाश है जिस पर 09 मामले दर्ज है। जिसे पुलिस ने विगत दिनों भी गिरफ्तार किया था।

अन्य पैट्रोल पम्प मालिक को भी रंगदारी वसूली की धमकी:- उक्त अपराधी बल्लू बालास गैंग ने शनिवार को ही राजनौता रोड़ पर एक पैट्रोल पम्प मालिक को व्हॉट्सअप कॉल कर 03 लाख रूपये की रंगदारी देने एवं ऐसा ना करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

पम्प मालिक सुरेन्द्र यादव ने अपनी रिपोर्ट में दर्ज करवाया कि शनिवार शाम करीब 4 बजे व्हॉट्सअप कॉल पर गैंग के सरगना बल्लू बालास के नाम से फोन आया। जिसमें पैट्रोल पम्प चलाना है तो 03 लाख रूपये देने होगें की धमकी दी गई। उसके बाद 4.15 बजे आई दुसरी कॉल में भी बदमाश ने 03 लाख रूपये नहीं देने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने सभी अभियुक्तों को दर दबोचा है। पुरे प्रकरण की जाँच की जा रही है।