May 20, 2024

नागौर-(पवन सागर)
रियांबड़ी में 22/2/023 शाम 5:30 बजे रियांबड़ी में जिला कलेक्टर पीयूष सांमरिया उपखंड व तहसील कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे।

जिला कलेक्टर ने उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा तहसीलदार महेश शेषमा से फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए राजस्व एवं सामाजिक हित से जुड़ी योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली।

उपखंड कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने खनन विभाग, शिक्षा, चिकित्सा, महिला एवं बाल विकास, तहसील सहित अन्य विभागों से जानकारी लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ वंचित तक पहुंचाने की बात कही।

कलेक्टर सामरिया ने उपखंड कार्यालय में न्यायालय शाखा से जुड़े मामलों की रिपोर्ट रीडर चंपालाल प्रजापत से प्राप्त की वहीं संस्थापन शाखा में कनिष्ठ सहायक शेर सिंह राठौड़ व सूचना सहायक इमरान हुसैन से संबंधित विभागों के कार्य के विषय में जानकारी ली।

उपखंड कार्यालय के निरीक्षण के पश्चात जिला कलेक्टर सामरिया उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा तहसीलदार महेश शेषमा के साथ तहसील कार्यालय के औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

तहसील कार्यालय में ईमित्र संचालक गौरव शर्मा संस्थापन शाखा न्यायालय शाखा के कार्य को देखने के बाद राजस्व रजिस्ट्रेशन विभाग की जानकारी सुरेश घासल, किशना राम ढाका से राजस्व फाइलों की जानकारी ली ।

तहसील कार्यालय के निरीक्षण के पश्चात कलेक्टर सामरिया स्थानीय ट्रेजरी शाखा में पहुंचे यहां के इंचार्ज रामप्रसाद डूडी ने ट्रेजरी शाखा में हो रहे ऑनलाइन कार्य की जानकारी दी।
निरीक्षण के पश्चात जिला कलेक्टर सामरिया ने उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा तहसीलदार महेश शेषमा डॉक्टर हनुमान प्रसाद डूकिया महिला एवं बाल विकास से आए नारायण सिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रेमाराम गोपाल सिंह भगवती लाल टेलर केसरा राम जोशी सतीश शर्मा सहित अन्य अधिकारी ने विभाग कि योजनाओं की जानकारी
दी।

जिला कलेक्टर के द्वारा निरीक्षण के दौरान रियांबड़ी बार एसोसिएशन के एडवोकेट सुरेश ककड़ावा, कैलाश कलवानिया, घनश्याम खालिया रामकिशोर कासनिया, श्रीमती ज्योतिपुरी सहित अन्य वकीलों ने रियांबड़ी में सिविल न्यायालय खोले जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।