May 18, 2024

राजस्थान की गहलोत सरकार ने चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल करते हुए 75 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. 

राजस्थान की गहलोत सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ी सर्जरी करते हुए 75 आईपीएस अफसरों को सोमवार रात तबादले कर इधर से उधर कर दिया। दो एडीजी डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा और जंगा श्रीनिवास राव को एडीजी से डीजीपी के पद पर प्रमोट किया गया है।

डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा को एडीजी क्राइम ब्रांच से डीजीपी, सिविल राइट्स एंड साइबर क्राइम राजस्थान जयपुर और जंगा श्रीनिवास राव को एडीजी पुलिस आर्म्ड बटालियन और राज्य आपदा राहत बल से हटाकर डीजीपी ट्रेनिंग, राजस्थान जयपुर के पद का जिम्मा सौंपा गया है।

एसीबी में चर्चित आईपीएस अफसर दिनेश एमएन को एडीजी एसीबी-2 जयपुर से एडीजी पुलिस क्राइम ब्रांच राजस्थान जयपुर के पद पर शिफ्ट कर दिया गया है। जोधपुर रेज के आईजी पुलिस पी रामजी को जयपुर में एडीजी सिक्योरिटी पद पर प्रमोट किया गया है।

बिपिन कुमार पाण्डेय को भी आईजीपी मानवाधिकार पुलिस मुख्यालय जयपुर से एडीजी पुलिस कल्याण राजस्थान, जयपुर के पद पर प्रमोट किया गया है। इसी तरह आलोक कुमार वशिष्ठ को आईजीपी रेल्वेज जयपुर से एडीजी पुलिस राज्य आपदा राहत बल राजस्थान के पद प्रमोट कर पोस्टिंग दी गई है।

भूपेंद्र साहू को आईजीपी स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो से हटाकर आईजीपी साइबर क्राइम राजस्थान के पद पर महत्वपूर्ण पोस्टिंग दी गई है।

नवज्योति गोगोई को आईजीपी राजस्थान पुलिस अकादमी से हटाकर आईजीपी, कार्मिक, पुलिस मुख्यालय जयपुर के पद पर लगाया गया है। प्रफुल्ल कुमार का तबादला आईजीपी उदयपुर रेंज से आईजीपी क्राइम पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर के पद पर किया गया है।

तहलका डॉट न्यूज