May 1, 2024

बिजयनगर:(अनिल सैन) मध्य राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी महिला मंडल के सानिध्य में और अजमेर जिला माहेश्वरी महिला मंडल के आतिथ्य व माहेश्वरी महिला मंडल बिजयनगर के तत्वावधान में प्रदेश संगठन के तृतीय सत्र की अंतिम मीटिंग प्रतिभा एवं कार्यकर्ता सम्मान समारोह के रुप मे माहेश्वरी भवन बिजय नगर में आयोजित की गई।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारी अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की पश्चिमांचल उपाध्यक्षा श्रीमती ममता जी मोदानी ने संगठन के स्वरूप व संरचना की सटीक विस्तृत जानकारी दी ।

विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारी श्रीमती शारदा देवी धूत ने सभी महिलाओं से समाज के प्रति समर्पित होकर प्रेम भाव से तन मन और धन से कार्य करने का महत्व बताया। साथ ही प्रमुख वक्ता के रूप में पधारी राष्ट्रीय कार्यसमिति संयोजिका श्रीमती सुनीता रांधड ने महिला अधिकार एवं सुरक्षा के बारे मे बताया।

वर्तमान समय की मुख्य समस्या महिलाओं का स्वास्थ्य एवं कैंसर जैसी भयंकर बीमारी- कारण एवं निवारण पर अतिथि के रूप में प्रभारी डॉ नंदिनी बिड़ला ने प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया साथ ही माहेश्वरी महिला मंडल बिजयनगर की बहनों ने बहुत ही आकर्षक महेश वंदना सुमन आगीवाल स्नेह पन्डवार सोनल पन्डवार सरिता चितलाग्या और स्वागत नृत्य नविता नवाल अक्षिता गट्टानी प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। बिजयनगर की बहनों माधुरी धूत ममता मोदी अर्चना जागेटिया द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत बहुत ही सुंदर देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया गया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती शांता जी धूत ने सभी अतिथियों का अपने शब्द सुमनो से स्वागत किया। प्रदेश सचिव श्रीमती शशि जी लड्ढा ने सत्र में हुए विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी और कोषाध्यक्ष श्रीमती मनीषा बागला ने इस सत्र का आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया।

इस शुभ अवसर पर अजमेर जिला माहेश्वरी महिला संगठन का पद ग्रहण समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें अध्यक्ष मंजू मुरक्या और सचिव पद सुमन बांगड़ ने सुशोभित किया। इस शुभ अवसर पर कौशल्या देवी शारदा देवी धूत-की तरफ से सभी प्रतिभाओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया। स्थानीय अध्यक्ष श्रीमती संजू कोगटा ने पधारे हुए सभी अतिथियों और बहनों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। मंच संचालन स्थानीय सचिव श्रीमती अंतिमा पढवार ने किया। राष्ट्रगान से समापन हुआ।

इस अवसर पर मालपुरा नागौर कुचामन परबतसर नावा मकराना डेगाना अजमेर किशनगढ़ केकड़ी ब्यावर गगवाना टोंक सवाई माधोपुर सभी जगह से बहने पधारी।

तहलका डॉट न्यूज