May 3, 2024

क्षेत्रीय सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दी आम बजट पर प्रतिक्रिया

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं क्षेत्रीय सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने केन्द्र के आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था को और अधिक गति प्रदान करने वाला, सफल, ऐतिहासिक और अमृत काल में नये भारत की नींव रखने वाला है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट सबका साथ, सबका विकास के संकल्प को दर्शाता हुए गांव, किसान, मजदूर, गरीब सहित समाज के हर वर्ग की उम्मीदों के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि किसान के्रडिट कार्ड से 20 लाख करोड़ का लोन, मत्स्य सम्पदा योजना के लिए 6 हजार करोड़ सहकारी समितियों के लिए 2,516 करोड़ की घोषणा से किसानों को लाभ मिलेगा। वहीं 740 एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल्स की घोषणा से 3.5 लाख ट्राईबल स्टूडेंट्स को फायदा होगा।

बजट में 7 लाख रूपये तक की इनकम टैक्स फ्री करने, पीएम आवास योजना में 66 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने, 157 नए नर्सिंग कॉलेज खोलने की घोषणा, पीएम कौशल विकास स्कीम 4.0 की घोषणा, अलग-अलग राज्यों में 30 स्कील इंडिया सेंटर की घोषणा, गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना को एक वर्ष के लिए बढ़ाने की घोषणा, घाटे से जूझते एमएसएमई के लिए सरकारी मदद की घोषणा, आदिवासियों के लिए 15 हजार करोड़ की स्कीम, कारीगरों के लिए विश्वकर्मा कौशल सम्मान पैकेज, सीनियर सिटीजन्स की सेविंग लिमिट दोगुनी करने, महिलाओं के लिए सम्मान बचत पत्र की शुरूआत करने जैसी अनेक घोषणाओं से यह साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार समाज के हर वर्ग का कल्याण चाहती है।