September 25, 2024

डोर टु डोर होगा सर्वे कार्य

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

राज्य सरकार द्वारा विगत वर्ष के बजट में कोटपूतली नगर पालिका को क्रमोन्नत करके नगर परिषद बनाया गया था। नगर पालिका के नगर परिषद में क्रमोन्नत होने के बाद अब नगर परिषद क्षेत्रवासियों को नगरीय विकास कर (यूडी टैक्स) भी भरना होगा। इसके लिए डोर टु डोर सर्वे किये जाने हेतु जयपुर की एक फर्म को अधिकृत किया गया है।

आयुक्त फतेह सिंह मीणा ने बताया कि नगर परिषद बनने के बाद सर्वे कार्य नहीं किया गया है।

अत: यूडी टैक्स के रिकॉर्ड को वर्तमान मौका परिस्थिति अनुसार दर्ज करवाने के लिए सर्वे करवाया जा रहा है। नगर परिषद क्षेत्रवासी अपनी सम्पत्ति की सूचना सर्वे एजेंसी को नि:शुल्क आधार पर सही से दर्ज करवाये एवं सर्वेक्षण कार्य में सहयोग प्रदान करें।

सर्वेक्षण के समय आधार, फोटो आईडी, वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राईविंग लाईसेन्स इत्यादि, सम्पत्ति से सम्बंधित दस्तावेज, रजिस्ट्री, पट्टा व जिस मोबाईल नम्बर पर टैक्स सम्बंधित सूचना चाही जाये उक्त समस्त सूचना सर्वेयर को मोबाईल एप्प से ऑनलाईन अपलोड करने के लिए उपलब्ध करवाई जायेगी।

दस्तावेज की कोई भी प्रति सर्वेयर को ले जाने नहीं दी जायेगी। सर्वे का कार्य नि:शुल्क किया जायेगा। किसी भी प्रकार के शुल्क की मांग करने पर मोबाईल नम्बर 6376926947 पर सूचना दी जा सकती है।