May 20, 2024

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

अल्ट्राटेक कम्यूनिटी वेलफेयर फाउण्डेशन मोहनपुरा के तहत आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल में बालिका शिक्षा सुदृढिकऱण के अन्तर्गत स्वेटर वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

मुख्य अतिथि पूजा भावसर ने बालिका शिक्षा को समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि लगन व मेहनत से किसी भी कार्य को सरलता से हांसिल किया जा सकता है। मधु मल्होत्रा ने बालिकाओं को हर क्षेत्र में आगे बढऩे की शुभकामनायें दी। प्रिसिंपल नुरूल हक ने कहा कि यह कोचिंग ग्रामीण बालिकाओं के लिए ही शुरू की गई है।

अत: इसकी सार्थकता तभी है जब सभी बालिकाएं नियमित रूप से आये एवं सीखे। हम चाहते है कि इनमें से अधिक से अधिक बालिकाएं भविष्य में कामयाब बने। कार्यक्रम में कुल 30 बालिकाओं को स्वेटर वितरित की गई।

मंच संचालन करते हुए सी.एस.आर हैड राजेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि यह कोचिंग का 13 वां साल है। विगत 12 सालों में कोचिंग में आने वाली छात्राओं का परिक्षा परिणाम काफी सराहनीय रहा है। गत 12 वर्षों में अब तक 610 बालिकाओं को कोचिंग दी जा चुकी है एवं परीक्षा परिणम 94 प्रतिशत रहा है। इस वर्ष भी 37 बालिकाओं हेतु कोचिंग आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल मोहनपुरा के कक्ष में आयोजित की जायेगी।

इस दौरान शिक्षक अरविन्द सुरेलिया, भूपसिंह यादव, बलवंत यादव, सीएसआर से अल्ट्राटेक के मनोज अत्रै, हेमन्त श्रीवास्तव एवं ट्रस्ट के देशराज कसाना, अशोक सुरेलिया व विजय यादव आदि भी मौजूद रहे।