May 1, 2024

आसलपुर/जयपुर: आसलपुर स्थित भारत पेट्रोलियम के डिपो पर अपनी समस्याओं को लेकर भारत पेट्रोलियम टैंकर ड्राइवर एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया।

ड्राइवरों के विरोध के बाद डिपो गेट पर अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठ गए ।

पांच सूत्री मांगे

1-डिपो सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक टाइम के अनुसार चले,

2-महिने में रविवार एवं 26 जनवरी की छुट्टी थी उस दिन 15 गाड़िया भरवाई उनको कहीं जाने नहीं दिया गया। जिसका अवकाश चाहिए।

3-गाड़ी नॉनस्टॉप पेट्रोल पंप पहुंचती है उसकी शॉर्टेज ड्राइवर नहीं भुगतेगा ।

4-खाली गाड़ी का कोई स्टॉपेज नहीं होगा।

5-हड़ताल में कोई भी कर्मचारी शामिल होगा। उसके साथ कोई भी अत्याचार नहीं होगा अगर किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई होगी तो सभी दूसरे दिन काम बंद कर देंगे अगर गाड़ी में कोई कमी है तो तो उसे चेक करके ठीक करवाने के लिए बोल सकते हो गाड़ी एवं ड्राइवर पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकते। अगर कोई गाड़ी ड्राइवर चोरी करता है तो उसके खिलाफ आप कार्रवाई कर सकते हैं हम आपके साथ रहेंगे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चारण ने बताया कि डिपो पर ट्रांसपोर्टर और मैनेजमेंट के बीच ड्राइवर परेशानीयों से जूझ रहे है और उनकी सुनने वाला कोई नही है। चारण के अनुसार डिपो पर टैंक ट्रक रिपोर्टिंग व परिचालक की बड़ी समस्या है जिसकी वजह से ड्राईवरों को तेल के लिए दो तीन दिन तक कतार में खड़ा रहना पड़ता है।

चारण ने बताया कि ट्रांसपोर्ट एंव पम्प की गाड़ियों पर परिचालक नहीं होने की वजह से गाड़ियां लोड नही हो पाती या फिर लेट लोडिंग है और सुबह सुबह गाड़ियों की रिपोर्टिंग करवाते है तब लम्बी लम्बी लाइनें लग जाती है और गाड़ियों में रिपोर्टिंग में बहुत समय खराब होता है।

इसके अलावा लम्बी दूरी तक जानी वाली गाड़ियों को स्टॉपेज पॉइंट भी कम मिलते है जिससे ड्राइवर भाइयों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। डिपो पर ड्राइवरों के लिए बैठने, पानी पीने व कैंटीन जैसी साधारण सुविधाएं भी नहीं मिलती।

तहलका डॉट न्यूज़