May 3, 2024

युवा कांग्रेस कार्यकर्ता कस्बे से लेकर गाँव-ढ़ाणियों तक लोगों को देगें आमंत्रण

यात्रा के पोस्टर का किया विमोचन

कोटपूतली:(संजय जोशी)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा विगत 7 सितम्बर 2022 को कन्या कुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई थी। जो कि लगभग 3570 किमी का पैदल सफर तय करके कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुँचकर समाप्त होगी।

यात्रा आगामी 03 दिसम्बर को राजस्थान में प्रवेश कर रही है। जो 17 दिनों में पूर्वी राजस्थान के विभिन्न जिलों से होती हुई अलवर पहुँचकर समाप्त होगी। यात्रा से सभी जाति, वर्गो व धर्मो के आमजन को जोडऩे के लिए कांग्रेस पार्टी के अग्रिम मोर्चे युवा कांग्रेस द्वारा लोगों को प्रत्येक विधानसभा में पीले चावल भेंटकर यात्रा से जोड़ा जा रहा है।

कोटपूतली विधानसभा में यात्रा की तैयारियों को लेकर युवा कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष राकेश रावत द्वारा प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया। इस मौके पर रावत ने नगर परिषद् सभापति पुष्पा सैनी को कस्बे की प्रथम नागरिक के रूप में यात्रा के लिए आमंत्रित किया।

रावत ने बताया कि कस्बे के विभिन्न वार्डो से लेकर प्रत्येक गाँव-ढ़ाणी तक सभी जाति, वर्गो, धर्मो व समाज के लोगों को यात्रा से जोड़ा जायेगा। साथ ही युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. श्रीनिवास व प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा के निर्देश पर लोगों को आमंत्रण देकर यात्रा में आमंत्रित भी किया जायेगा। रावत ने बताया कि उनके साथ-साथ कोटपूतली विधानसभा से सैकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता 17 दिवसीय यात्रा में भाग लेगें। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश में भाई से भाई को लड़ाकर एवं भारतीय समाज में धर्म व सम्प्रदाय के आधार पर नफरत का बीज बोकर राज करना चाहती है।

जबकि कांग्रेस नेता राहुल गाँधी इसी नफरत के विरूद्ध शांति, एकता, भाईचारा, समरसता व एकजुटता का संदेश देने के लिए देश की सडक़ों पर उतरे है। देश में बढ़ती हुई महंँगाई, बेरोजगारी समेत अन्य ज्वलंत राजनैतिक मुद्दे है। जिन पर भाजपा को जवाब देना चाहिये।

इस दौरान यात्रा के आमंत्रण पत्र पोस्टर का विमोचन भी किया गया। वहीं सभापति पुष्पा सैनी एवं उप सभापति अशोक शरण बंसल ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में आमजन से यात्रा से जुडऩे की अपील की। प्रैस वार्ता को पूर्व विधायक रामचन्द्र रावत, कांग्रेस नेता मालीराम कम्पाउन्डर ने भी सम्बोधित किया।

इस दौरान पार्षद नाहरसिंह पायला, कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के एड. हेमंत सिंह राजनौता, राकेश छावड़ी समेत अन्य मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज