May 20, 2024

गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अनुशंषा पर 03 करोड़ 41 लाख रूपयों की राशि स्वीकृत

यादव ने कहा :- गाँव-ढ़ाणी की खेल प्रतिभाओं को मिलेगा निखरने का मौका

कोटपूतली:(संजय जोशी)

राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे है। इसके लिए विभिन्न ग्राम पंचायतों में लघु खेल स्टेडियम का निर्माण करवाया जा रहा है।

क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अनुशंषा पर राज्य सरकार ने कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र की 10 ग्राम पंचायतों में खेल स्टेडियम स्वीकृत किये है। खेल स्टेडियमों के निर्माण के लिए 03 करोड़ 41 लाख 04 हजार रूपयों की राशि स्वीकृत की गई है।

राज्यमंत्री के निजी सचिव सतीश शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत देवता के ग्राम छारदड़ा के लिए 39.46 लाख, गोरधनपुरा के आसपुरा के लिए 31.10 लाख, बखराना के हसनपुरा के लिए 26.80 लाख, खेडक़ी मुक्कड़ के लिए 31.88 लाख, जगदीशपुरा के लिए 31.27 लाख, चतुर्भुज के लिए 31.46 लाख, सांगटेड़ा के लिए 26.73 लाख, शुक्लावास के लिए 45.44 लाख, गोनेड़ा के लिए 35.13 लाख व चिमनपुरा के लिए 41.77 लाख रूपयों की राशि को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। जल्द ही टेन्डर आमंत्रित कर स्टेडियम का निर्माण शुरू करवाया जायेगा।

उपरोक्त स्वीकृति पर गृह राज्यमंत्री यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व खेल राज्यमंत्री अशोका चांदना का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभायें भी आगे आकर सफलता प्राप्त कर सकेगी। उन्हें अपनी प्रतिभा को तराश कर निखरने के लिए उचित मंच भी उपलब्ध करवाया जा सकेगा।

तहलका डॉट न्यूज