May 8, 2024

25 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, कुम्हार समाज की बैठक आयोजित

कोटपुतली:(संजय जोशी)

विगत 4 व 5 नवम्बर की मध्य रात्रि को कस्बे के मौहल्ला बड़ाबास निवासी एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो जाने के मामले में 25 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। इसको लेकर मृतक युवक विकास के परिजनों ने रविवार को कुम्हार समाज के समक्ष न्याय की गुहार लगाई।

राजा दक्ष छात्रावास में कुम्हार समाज की बैठक का आयोजन हुआ।

जिसमें समाज के लोगों ने पुलिस द्वारा जांच में लापरवाही बरतने पर आक्रोश जताया। साथ ही न्याय के लिए उग्र आंदोलन शुरू करने की रणनीति बनाई गई। छात्रावास समिति अध्यक्ष ठेकेदार मामचंद प्रजापति ने बताया कि परिवार जनों के पास मृतक विकास की हत्या के सबूत हैं, जिन्हें पुलिस अपनी जांच में नकार रही है। अगर पुलिस ने अपनी जांच में निष्पक्षता नहीं दिखाई और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो समाज सडक़ पर उतरने के लिए मजबूर होगा।

पूर्व आरएएस बनवारी लाल ने कहा कि अगर मामले में आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार नहीं किया गया तो समाज शासन व प्रशासन के खिलाफ लड़ाई के लिए मजबूर होगा। दक्ष सेवा संस्थान के अध्यक्ष नरेश प्रजापत ने बताया कि मृतक विकास की मौत पुलिस पिलर गिरने से होना मान रही है, जबकि सबूत उसकी हत्या की गवाही दे रहे हैं। दूसरी और पुलिस ने अभी तक मृतक विकास का मोबाईल व अंडर गारमेंट भी बरामद नहीं किए हैं।

बैठक में ताराचंद वर्मा, सचिव कमलेश, धर्मपाल प्रजापत, हेमराज प्रजापत भोनावास, दयाराम प्रजापत, चंदाराम कुम्हार, करणसिंह बानसूर, रामकरण बुटेरी, हरिराम प्रजापत, रामोतार पुतली, राजेश कुमार प्रजापति, रतिराम, कैलाश प्रजापत, रामकरण, रोहिताश बनेठी, गोवर्धन पावटा, मुकेश कुमावत पाथरेड़ी, लेखराज कुमावत, दयाशंकर प्रजापति, सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ.एमपी कुमावत, यादराम प्रजापति, चंदगीराम बड़ाबास, रिटायर्ड व्याख्याता जगराम प्रजापत, आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट सुरेशचंद प्रजापत, सुनील, हीरालाल, अमरसिंह, महेश प्रजापति समेत अन्य मौजूद रहे।

वहीं मृतक विकास की बड़ी बहन सीमा प्रजापत ने 2 दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर सर्वसमाज से न्याय दिलाने की अपील की थी। वीडियो में मृतक की बहन ने बताया था कि वे अत्यंत गरीब परिवार से है। मृतक विकास चार बहनों का इकलौता भाई था। वीडियो में सीमा ने फोटोग्राफ्स के जरिए मृतक विकास के शरीर पर चोट के निशान व अन्य सबूतों का हवाला देते हुए पुलिस पर लापरवाही व जांच भटकाने का आरोप लगाया है।

सीमा का कहना है कि माता-पिता मजदूरी करते हैं, शासन व प्रशासन से लडऩे की हिम्मत नहीं है। पुलिस जान-बूझकर हत्या को दुर्घटना का रूप देने पर तुली हुई है। वीडियो में सीमा ने हाथ जोडकऱ सर्वसमाज से सहयोग की अपील की है।

तहलका डॉट न्यूज