May 20, 2024

बकायादारों के विरूद्ध बिजली विभाग की कार्यवाही शुरू

कोटपूतली डिविजन में किया सात टीमों का गठन

कोटपुतली:(संजय जोशी)

अगर लम्बे समय से आपका बिजली बिल बकाया है तो, आपकी बिजली गुल हो सकती है। इस सम्बंध में बकायादारों के विरूद्ध स्थानीय विधुत विभाग ने कार्यवाही शुरू की है।

एक्सईएन जेपी बैरवा ने जानकारी देते हु़ए बताया कि कोटपूतली डिविजन में लम्बे समय से बिजली बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ विभाग ने मोर्चा खोला है। इसके लिए सात टीमों का गठन किया गया है।

विभाग द्वारा एक हजार रूपयों से अधिक के बकायादारों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी। उल्लेखनीय है कि कोटपूतली एईएन कार्यालय के अधीन 7101 उपभोक्ताओं पर 19.76 करोड़, नारेहड़ा एईएन कार्यालय के अधीन 2979 उपभोक्ताओं पर 04.19 करोड़ व पावटा एईएन कार्यालय के अधीन 5970 उपभोक्ताओं पर 5.61 करोड़ रूपयों की राशि बकाया है। पिछले चार दिवस में विभाग ने कार्यवाही करते हुए 112 विधुत कनेक्शन काटे है। जिन पर विभाग के करीब 1.29 करोड़ रूपये बकाया थे।

इसी प्रकार तीनों एईएन कार्यालय के अधीन 2678 बकायादारों से 1.80 करोड़ रूपयों की वसूली की गई है। नारेहड़ा एईएन कार्यालय के अधीन 1 लाख रूपयों से अधिक की राशि बकाया वाले 10 उपभोक्ताओं को चिन्हित किया गया है। जो कि ज्यादातर स्टोन क्रेशर उपभोक्ता है।

बैरवा ने बताया कि स्थानीय थाना पुलिस की मदद से उक्त उपभोक्ताओं का विधुत कनेक्शन विच्छेद किया जायेगा। उच्चाधिकारियों के निर्देशन में नवम्बर 2022 के अंत तक वित्तीय वर्ष का 90 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य तय किया गया है।

तहलका डॉट न्यूज