September 27, 2024

प्रस्तावित जिला मुख्यालय ग्राम कालुहेड़ा की 20 बीघा भूमि पर होगा निर्माण

क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के प्रयास लाये रंग

परिवहन व्यवस्थायें होगी सुगम

कोटपुतली:(संजय जोशी/मनोज पंडित)

जिला बनने की दहलीज पर खड़ा कोटपूतली कस्बा इस ओर निरन्तर अपने कदम बढ़ा रहा है। साथ ही इसको लेकर क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव द्वारा किये जा रहे प्रयास रंग लाते हुए दिखाई दे रहे है।

इसी क्रम में यहाँ के जिला परिवहन कार्यालय भवन के नवनिर्माण के लिए राज्य सरकार के परिवहन विभाग ने 3 करोड़ 75 लाख 8 हजार रूपयों की राशि के प्रस्ताव को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

उल्लेखनीय है कि यहाँ के पूतली रोड़ स्थित कार्यालय में संचालित जिला परिवहन कार्यालय के अत्यंत छोटा होने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। नवीन भवन के निर्माण हेतु हाल ही में प्रस्तावित जिला मुख्यालय कालुहेड़ा में परिवहन विभाग को राज्य सरकार द्वारा 20 बीघा भूमि आंवटित की गई थी। अब उक्त भूमि में जिला परिवहन कार्यालय के नवीन भवन के निर्माण के साथ-साथ सामान्य यातायात भवनों का निर्माण, ड्राईविंग टै्रक के निर्माण व कार्यालय की चार दीवारी लगाने के लिए यह राशि जारी की गई है।

उपरोक्त स्वीकृति पर गृह राज्यमंत्री यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व परिवहन मंत्री बृजेन्द्र ओला का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे क्षेत्रवासियों को काफी सुविधा मिलेगी। एक ओर जहाँ पूतली रोड़ पर जिला परिवहन कार्यालय की वजह से लगने वाले जाम से निजात मिलेगी, वहीं दुसरी ओर प्रस्तावित जिला कालुहेड़ा के विकास में भी मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि कालुहेड़ा में जिला मुख्यालय के निर्माण हेतु पुलिस, प्रशासन समेत अन्य विभागों के लिए 200 बीघा से अधिक भूमि आंवटित की गई है। जल्द ही भवन निर्माण हेतु टेंडर आमंत्रित कर कार्य भी शुरू किया जायेगा।

तहलका डॉट न्यूज