May 21, 2024

ग्राम पंचायत की अनदेखी के चलते आम रास्ता अवरुद्ध

कोटपुतली:( संजय जोशी) ग्राम कल्याणपुरा कला के वार्ड नंबर 2 के आम रास्ते में पानी भरने से कीचड़ फैल रहा है जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस रास्ते पर सड़क बनी हुई है परंतु घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर एकत्रित हो जाता है जिससे कीचड़ फैल रहा है एवं पानी भरा रहता है।

यह रास्ता ठाकुरजी मंदिर में भी जाता है, मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं को मजबूरन पानी में से गुजरना पड़ता है। ग्रामीण नरेंद्र शर्मा, मदन जांगिड़, मुकेश गुर्जर आदि ने बताया इस रास्ते पर कई दिनों से यह समस्या बनी हुई है इसको लेकर ग्राम पंचायत को कई बार अवगत करा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है पानी भरने से मच्छर पैदा हो रहे हैं व मौसमी बीमारी बढ़ने का अंदेशा बना रहता है। समस्या को लेकर 1 माह पूर्व विकास अधिकारी को भी ज्ञापन सौंपा गया था उनके द्वारा भी कोई समाधान नहीं किया गया।

ग्रामीणों का कहना है कि जल्द से जल्द पानी निकासी करवाकर समस्या का समाधान किया जाए। ग्राम विकास अधिकारी गोकुल चन्द रावत का कहना है कि पानी निकासी की समस्या का ग्राम सभा में प्रस्ताव लिया हुआ है इसको वार्षिक कार्य योजना में जोड़कर समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।