May 20, 2024

पुलिस प्रशासन की व्यवस्थायें रही चाक-चौबंद

लोगों ने जमकर की खरीददारी, नगर परिषद् द्वारा करवाई गई आकर्षक सजावट

रोशनी में नहाये मुख्य बाजार

कोटपूतली( संजय जोशी/मनोज पंडित)
दीपोत्सव महापर्व को लेकर कस्बे के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है। रविवार को लोगों द्वारा मिठाईयों से लेकर विभिन्न प्रतिष्ठानों पर जमकर खरीददारी की गई। लोगों की भारी भीड़ के चलते जाम की स्थिति भी बनी रही।

नगर परिषद् द्वारा करवाई गई आकर्षक सजावट व रोशनी से मार्केट जगमग दिखे। वहीं मुख्य बाजारों में एएसपी विधा प्रकाश, डीएसपी गौतम कुमार, थानाधिकारी सवाई सिंह, पनियाला एसएचओ हितेश शर्मा मय पुलिस जाप्ते के गश्त करते नजर आये।

उल्लेखनीय है कि दो वर्षो तक लगातार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की मार पडऩे एवं कस्बे में मुख्य बाजारों के रास्ता चौड़ा होने के बाद कोटपूतली अपनी पहली दीपावली मना रहा है। हालांकि शहर में ज्यादातर दुकानें अभी तक वापस शुरू नहीं हो सकी है। फिर भी बीते दो वर्षो की तुलना में इस वर्ष बाजारों में अच्छी खरीददारी की उम्मीद है। मुख्य मार्गो के चौड़ा होने के बाद नगर परिषद् द्वारा कस्बे में आकर्षक सजावट करवाई गई है। जिससे यहाँ की रौनक देखने को मिल रही है।

कस्बे के बाजारों में ज्वैलरी आईटम से लेकर कपड़े, बर्तन, मिठाईयां, इलैक्ट्रोनिक, मोबाईल, सजावटी सामान समेत अन्य चीजों की खरीददारी के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ी। दुपहिया एवं चौपहिया वाहनों की भी जमकर खरीददारी होती देखी गई। वहीं दुसरी ओर पुलिस प्रशासन की व्यवस्थायें भी चाक-चौबंद रही। स्थानीय प्रशासन द्वारा मुख्य मार्गो पर बल्लियां लगाकर दुपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। एसडीएम के निर्देश पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड एवं एम्बुलेंस की तैनाती की गई है। पटाखों की दुकानें राजकीय सरदार विधालय के खेल मैदान में लगाई गई है।

स्थानीय प्रशासन की ओर से 5 दर्जन से अधिक पटाखा व्यापारियों को बाकायदा लाईसेंस जारी कर अनुमति दी गई है। वहीं बिजली के साथ-साथ अस्पतालों में भी चिकित्सकों को निरन्तर तैनात रहने के निर्देश दिये गये है।

तहलका डॉट न्यूज