May 17, 2024

राजस्थान हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं पर सुनवाई दीपोत्सव के बाद 03 नवम्बर को

कोटपूतली( मनोज पंडित)

स्थानीय नगर परिषद् द्वारा कोटपूतली के मास्टर प्लान 2011-31 व रियासतकालीन (खेतड़ी रियासत) के नक्शे अनुसार सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए की गई कार्यवाही के दौरान विगत दिनों कस्बे के मुख्य मार्गो पर हुई तोडफ़ोड़ के विरोध में दुकानों व भवन मालिकों की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में दायर की गई 27 याचिकाओं पर सुनवाई अब दीपोत्सव के पर्व के बाद 03 नवम्बर को होगी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में नगर परिषद् की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश महर्षि द्वारा न्यायालय के निर्देशानुसार जवाब प्रस्तुत किये गये थे। जिस पर परिवादी अधिवक्ताओं की ओर से समय मांगा गया था। प्रकरण में न्यायमूर्ति महेन्द्र गोयल की एकलपीठ ने सुनवाई के लिए 14 अक्टुबर की तारिख नियत की थी। जिस पर सुनवाई ना होने के कारण मंगलवार को सुनवाई होनी थी परन्तु इस बार याचिकाओं का नम्बर नहीं आने पर पुन: सुनवाई को 2 सप्ताह के लिए टालते हुए आगामी 3 नवम्बर को सुनवाई की तारिख तय की गई है।

वहीं सोमवार 17 अक्टुबर को सूचीबद्ध की गई कुछ याचिकाओं पर भी सुनवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में दीपोत्सव के पर्व के बाद समस्त याचिकाओं का निस्तारण एक ही साथ होने की सम्भावना है। हाईकोर्ट में लम्बित याचिकाओं में से लगभग 15 निर्माण पूर्व में ही ध्वस्त किये जा चुके है। जिनमें से कुछ संरचना मालिकों ने स्वयं ही अपने निर्माण हटा लिये है। अब सम्पूर्ण प्रकरण का पटाक्षेप एक साथ होने की सम्भावना है।

तहलका डॉट न्यूज