May 2, 2024

गुस्सायें ग्रामीणों ने हिरोड़ा मंदिर व कांसली से शुक्लावास मार्ग पर पत्थर डालकर लगाया जाम

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

विगत दिनों सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गये निर्णय के चलते एसडीएम ऋषभ मण्डल के आदेश पर कस्बे में डाबला रोड़ से प्रवेश करने वाले भारी वाहनों की प्रात: 6 से रात्रि 8 बजे तक नो एन्ट्री कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि डाबला रोड़ पर हो रही सडक़ दुर्घटनाओं से बचाव व इनमें कमी लाने के साथ-साथ परिवहन व्यवस्था को सुविधाजनक बनाने के लिए नो एन्ट्री की गई थी। ऐसे में कस्बे के डाबला रोड़ पर नारेहड़ा की ओर से आने वाले भारी वाहनों को चौलाई मोड़ से मोहनपुरा जोधपुरा होते हुए गोरधनपुरा चौकी के पास एवं नारेहड़ा पावटा रोड़ से आने वाले भारी वाहनों को शुक्लावास से कांसली, मोहनपुरा-जोधपुरा होते हुए गोरधनपुरा चौकी के पास राजमार्ग पर निकाला जा रहा है।

वर्तमान में चौलाई मोड़ से कांसली होते हुए मोहनपुरा-जोधपुरा तक सडक़ की स्थिति अत्यंत दयनीय है। वाहनों को डाईवर्ट किये जाने से ग्रामीणों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए गुरूवार दोपहर बाद गुस्सायें ग्रामीणों ने डाबला रोड़ से चौलाई मोड़ पर हिरोड़ा जोहड़ा मंदिर के सामने एवं कांसली से शुक्लावास मोड़ पर पत्थर डालकर रास्ते के अवरूद्ध कर दिया गया।

प्रदर्शनकारी ग्रामीण अमीचंद यादव, गणपत मुकदम, गोपाल, सुनोज, सुभाष, कृष्ण, राव आशीष, महिपाल, संदीप, राकेश मीणा, सुनील, विकास नायक, राजवीर आदि ग्रामीणों का कहना था कि उक्त मार्ग पर सडक़ का अस्तित्व पूर्णतया: मिट चुका है ऐसे में भारी वाहनों के निकलने से ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। समाचार लिखे जाने तक मार्ग अवरूद्ध था एवं प्रदर्शनकारी मौके पर डटे हुए थे।

तहलका डॉट न्यूज