May 4, 2024

सूचना देने के लिए किया मोबाइल नंबर जारी

नारेहडा:(संजय कुमार जोशी) राजस्थान में इन दिनों लंपी बीमारी से गोवंश पीड़ित हैं, जिसको लेकर सरकार, स्थानीय स्तर के भामाशाह व गोसेवक अपनी अपनी सेवा में लगे हुए हैं। इसी को देखते हुए खड़ब देवनारायण गोशाला में कुछ दिन पहले समाजसेवी रतनलाल शर्मा सांगटेडा, सरपंच मालाराम गुर्जर व पशु चिकित्सा अधिकारी विजय पाल सिंह की अगुवाई में गोशाला अध्यक्ष राजाराम फागणा ने लंपी बीमारी से पीड़ित गोवंश के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया था। जो बिल्कुल नि:शुल्क है।

क्वॉरेंटाइन सेंटर पर लंपी बीमारी से पीड़ित गोवंश को लाया जाता है व समय-समय पर चिकित्सा अधिकारियों की टीम के द्वारा उनका इलाज भी किया जाता है।

गोशाला अध्यक्ष राजाराम फागणा ने बताया कि गोशाला की पहल पर अभी तक आसपास के गांव खड़ब, सरुण्ड,दातिल, पंडितपुरा,कीरतपुरा,फतेहपुरा, नारेहडा आदि जगहों से लगभग 22 लंपी बीमारी से पीड़ित गोवंश को देवनारायण गोशाला लाया गया और उनका सफल उपचार किया गया। उपचार के बाद गोवंश बिल्कुल स्वस्थ हैं। इसी को देखते हुए गोशाला अध्यक्ष राजाराम फागणा ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आप सभी के आसपास अगर लंपी बीमारी से पीड़ित कोई गोवंश नजर आए तो मोबाइल नंबर 9602952658 व 7340099696 पर लंपी बीमारी से पीड़ित गोवंश की सूचना दें। ताकि गोशाला टीम व आसपास के ग्रामीणों की सहायता से गोवंश को देवनारायण गोशाला लाए जाएगा और उसकी पूरी देखभाल करते हुए उसे चिकित्सा उपचार भी दिया जाएगा।

खड़ब सरपंच मालाराम गुर्जर ने गोशाला पहुचकर क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया एवं इस पुनित कार्य के लिए टीम की सराहना की। इस मौके पर सरपंच मालाराम गुर्जर सहित सरुण्ड उपसरपंच रामप्रताप सैनी, नारेहडा वार्ड पंच संजय जोशी सहित अनेक लोगो ने देवनारायण गोशाला की व्यवस्थाओं को देखते हुए प्रशंसा की।

तहलका डॉट न्यूज