May 19, 2024

जयपुर-राज्य में प्रतिदिन हजारों गौ माता लम्पी बीमारी के चलते मौत के मुंह में जा रही है गौ माता की उचित चिकित्सा व्यवस्था एवं गाइड लाइन को लेकर स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज हाथोज धाम के नेतृत्व में जयपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया।


स्वामी श्री बालमुकुंदचार्य जी महाराज ने बताया कि गौमाता में लम्पी बीमारी का प्रकोप बड़ी तेजी से फैलता जा रहा है। गोपालक एवं वह गौ-सेवक अपने स्तर पर दवाइयां देकर गौमाता को बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

जिला कलेक्टर भी सरकार के प्रतिनिधि है उनसे मांग की गई की जिले में गौ माता को बीमारी से बचाने के लिए उचित गाइडलाइन जारी कर क्षेत्र में किस-किस जगह गौ माता का इलाज किया जा रहा है उसकी जानकारी उपलब्ध करावे एवं जिन क्षेत्रों में चिकित्सा सेवा उपलब्ध नहीं है वहां चिकित्सा सेवा उपलब्ध करा कर गौ माता को बचाने का कार्य करें। इस अवसर पर नरेंद्र सिंह शेखावत चेयरमैन नगर निगम जयपुर ग्रेटर पार्षद वार्ड नंबर 10 एवं संस्था एक पहल निर्माण की ओर के अध्यक्ष राकेश राव, नरेंद्र भट्ट, पंकज मिश्रा, शंकर स्वामी, शिखा शर्मा, रामजीलाल राव, रेखा शर्मा सहित अनेक समाजसेवी एवं गौ-सेवक उपस्थित रहे।

Tehelka news