May 3, 2024

जयपुर-Times Now नवभारत के पत्रकार भंवर पुष्पेंद्र सिंह एवं वीडियो जर्नलिस्ट टिकू राणा के साथ रात्रि 1 बजे सहकार मार्ग, 22 गोदाम स्थित पेट्रोल पंप पर अज्ञात लोगों द्वारा मारपीट की घटना हुई है।
पत्रकार भंवर पुष्पेंद्र के पैर में फ्रैक्चर आया है उन्हें ट्रॉमा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और टिकू राणा के भी चोटें आई है।


पीरियोडीकल प्रेस ऑफ़ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष सन्नी आत्रेय एवं प्रदेश महासचिव भरत शर्मा ने पुलिस कमिश्नर से मांग की है की जल्द से जल्द आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाए।
सभी पत्रकार साथियों से अपील है कि अपनी- अपनी डफली अपना- अपना राग छोड़कर एकजुट होकर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करवाने के लिए मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री अशोक गहलोत को बाध्य करें।
अभी हाल ही में न्यूज़ 18 के राजस्थान ब्यूरो चीफ भवानी सिंह देवड़ा को पुलिस द्वारा परेशान करने का मामला हम सबके सामने है। साथ ही पीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष को कांग्रेस के पूर्व विधायक रतन देवासी के गुर्गे द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई थी।
पीरियोडिकल प्रेस ऑफ इंडिया राजस्थान इकाई ने पत्रकार भंवर पुष्पेंद्र और टिक्कू राणा के साथ बीती रात हुई घटना को बेहद निंदनीय व शर्मनाक बताया और कहा की अगर किसी राज्य में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर लगातार हमले होते रहेंगे और राज्य के मुखिया पत्रकारों की सुरक्षा की इस जिम्मेदारी से दूर भागते रहेंगे तो फिर राज्य में सत्ता में उन्हें बने रहने का कोई हक नहीं।
पीरियोडिकल प्रेस ऑफ़ इंडिया शीघ्र ही पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर एक बार फिर सड़कों पर उतरेगी।

Tehelka news