May 4, 2024

बिजयनगर:(अनील सैन) मानवता ही सबसे बड़ी सेवा है। यही काम आपको औरों से अलग रखता है। इससे आपको को जो संतुष्टि व प्यार मिलता है उसे शब्दों में बयां करना संभव नहीं। यही सोचकर ‘ये’ नि:स्वार्थ भाव से सामाजिक कार्यों में लगे हुए हैं। भामाशाह एवं समाजसेवी सुनिल कावड़िया ऐसे सेवक हैं जो नि:स्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करने में हमेशा आगे रहते हैं। इसके बदले उन्हें न तो किसी प्रकार के पारितोषिक की उम्मीद रहती और न ही किसी प्रकार की अन्य चाहत होती है।

सुनील कावड़िया के कावड़िया के निवास स्थान सिंगावल निवासी सुमन लोढ़ा वाइफ ऑफ स्वरूप जी लोड़ा आई उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से उनका घर ठस गया है तो वह अपने घर का पुनः निर्माण करवाना चाहती है तो सरपंच साहब से भामाशाह कावड़िया जी से उन्होंने अनुरोध किया कि आप मेरी क्या सहायता कर सकते हैं। उन्होंने तुरंत 30 कट्टे सीमेंट के उन्हें दिलवाए है।

कावड़िया द्वारा सेवा का यह सिलसिला हमेशा चलता रहता है। साथ ही साथ ऐसे लोगों को बकायदा चिह्नित किया जाता है। जब वे बीमार होते हैं, तो इलाज की जिम्मेदारी कावड़िया द्वारा खुद के खर्च पर उठाते हैं। दीनों की सेवा के लिए वे हमेशा आगे आने को आतुर रहते हैं।

तहलका डॉट न्यूज