May 3, 2024

सरूण्ड थाने का किया औचक निरीक्षण, सीएलजी सदस्यों की ली बैठक

नीमकाथाना मार्ग पर हो रही सडक़ दुर्घटनाओं के कारणों को लेकर जुटाई जानकारी

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल मंगलवार शाम कोटपूतली क्षेत्र के दौरे पर रहे। अग्रवाल ने निकटवर्ती सरूण्ड थाने पर पहुँचकर औचक निरीक्षण करते हुए थाने की व्यवस्थायें देखी। साथ ही विभिन्न बिन्दुओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

एसपी अग्रवाल ने थाना परिसर में सीएलजी सदस्यों, पुलिस मित्रों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिक व महिला सुरक्षा सखी कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

इस दौरान उन्होंने आमजन की समस्या सुनते हुए यातायात नियमों के पालन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। वहीं दुपहिया वाहन चालकों को आवश्यक रूप से हेलमेट के उपयोग की बात कही। ताकि गंभीर दुर्घटना से बचा जा सकें। एसपी ने एसएचओ इन्द्राज सिंह समेत थाना स्टॉफ की बैठक लेकर भी विभिन्न बिंदुओं पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये एवं परिवादियों के साथ अच्छा व्यवहार व जल्द से जल्द पत्रावलियों के निस्तारण कर त्वरित न्याय दिलाने के लिए सार्थक प्रयास किये जाने की बात कही।

विशेष रूप से महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ होने वाले अपराधों पर भी कड़ी नजर रखने एवं अवैध खनन से सम्बंधित गतिविधियों पर भी कार्यवाही के निर्देश दिये। एसपी ने थाना स्टॉफ के साथ बैठक करते हुए नीमकाथाना मार्ग पर हो रही सडक़ दुर्घटनाओं के कारणों पर भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि विगत एक सप्ताह में उक्त मार्ग के चोटिया मोड़ पर हुई दो अलग-अलग सडक़ दुर्घटनाओं में दो व्यक्तियों के अलावा एक महिला की भी जान जा चुकी है।

बताया जा रहा है कि एसपी इसको लेकर राज्य सरकार को विस्तृत रिपोर्ट प्रेषित करेगें। जिसमें ओवरलोडेड परिवहन से सम्बंधित समस्या पर कोई कड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

तहलका डॉट न्यूज