May 9, 2024

सोमवार देर रात मासूम बच्ची की मौत से गुस्साए राजीव नगर निवासियों का हटवाड़ा रोड तिराहे पर हो रहा प्रदर्शन

जयपुर। हसनपुरा इलाके में स्थित राजीव नगर में अवैध रूप से चल रहे कबाड़ी गोदाम के बाहर हाल ही में हुए गैस सिलेंडर फटने से आगजनी के हादसे में गंभीर रूप से झुलसे 5 बच्चों और एक महिला में से एक बच्चे और एक महिला की मौत हो जाने के बाद सोमवार देर रात एक और मासूम बच्ची खुशी की भी मौत हो गई है।

इस दर्दनाक हादसे में हुई तीसरी मौत होने से गुस्साए राजीव नगर निवासियों ने मंगलवार सुबह से ही हटवाडा रोड तिराहे पर एकत्रित होकर मुख्य सड़क मार्ग जाम कर दिया। सड़क जाम करके प्रदर्शन करते हुए इलाके के लोग राज्य सरकार और निगम व जेडीए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों की मांग है कि इतने दर्दनाक हादसे के घटित होने के बाद भी इलाके में कबाड़ियों के गोदामों को हटाया नहीं जा रहा जबकि सिलेंडर फटने की दर्दनाक घटना में दो मासूम बच्चों और एक वृद्ध महिला सहित तीन लोगों की जान जा चुकी है और बाकी बचे तीन घायलों का इलाज जारी है, जिनमें एक सीरियस है। इसके बावजूद सरकार के मंत्री व क्षेत्रीय विधायक की अनदेखी बनी हुई है और प्रशासन बेखबर होकर सो रहा है।

गौरतलब है कि गैस सिलेंडर फटने के इस हादसे एक महिला और पांच बच्चे बुरी तरह झुलस गए थे। अचानक घटित हुए इस हादसे में बुरी तरह झुलसे महिला एवं पांचों बच्चों को आसपास के लोगों की सहायता से सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया था, जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा था।

उल्लेखनीय है कि हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि इस कॉलोनी के कुछ घरों में अवैध रूप से कबाड़ी के गोदाम खुले हुए हैं, जहां सभी तरह के कबाड़ी के समान आते रहते हैं।

तहलका डॉट न्यूज