May 19, 2024

जयपुर (जे. पी शर्मा)। बजट अभिभाषण वर्ष 2022 , 23 में बीमा भवन के निर्माण की घोषणा के विरोध में बीमा भवन बचाओ संघर्ष समिति द्वारा आंदोलन के 51 वे दिन कर्मचारियों द्वारा किए गए मुख्यमंत्री आवास कूच के दौरान पुलिस द्वारा कर्मचारियों की शांतिपूर्ण रैली को जाने से रोका एवं बीमा भवन में घुसकर कर्मचारियों पर लाठीचार्ज किया गया जिसमें कर्मचारियों के चोटे आई एवं महिला कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया।

राजस्थान एवं जिला जयपुर से आए कर्मचारियों के विरोध के कारण पुलिस को झुकना पड़ा एवं कर्मचारियों द्वारा रैली प्रारंभ की गई।

रैली खासा कोठी से होते हुए गवर्नमेंट हॉस्टल से सरदार पटेल मार्ग होते हुए सिविल लाइन फाटक पर पहुंची रैली में हजारों की तादात में आए कर्मचारियों ने आमसभा की जिसने पुलिस द्वारा किए गए। दुर्व्यवहार की निंदा की गई पुलिस प्रशासन द्वारा संघर्ष समिति के सदस्य दीपक भार्गव श्री रामकिशोर मीणा हरि नारायण यादव छोटे लाल मीणा एवं रेखा जाटव को ले जाकर लक्ष्मण सिंह उप सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया।

वार्ता में प्रतिनिधि मंडल को मुख्यमंत्री से मिलवाने का वादा किया गया। संघर्ष समिति ने जिलों से आए कर्मचारियों एवं सभी महासंघ से आए पदाधिकारियों एवं जिले से आए कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

तहलका डॉट न्यूज