May 3, 2024
  • 43 हजार 500 रुपये की रिश्वत राशि के साथ किया गिरफ्तार,
  • कृषि कनेक्शन लेने के लिये डीपी इश्यू करवाने व लाइन खिंचवाने के बाबत में मांगी रिश्वत।

कोटपूतली/जयपुर: (संजय कुमार जोशी) शाम कोटपूतली में हुई ACB की कार्रवाई के बाद सरकारी महकमो में हड़कंप मच गया। ACB की एक्शन की जानकारी लगते है ये साफ नही हो पाया था आखिर ACB ने कार्रवाई कहा की है। जिसके बाद चर्चा का विषय बना रहा। बता दे बीती रात ACB ने कार्रवाई करते हुये विधुत विभाग के कनिष्ठ अभियंता के साथ दो दलालों को 20 हजार रुपये की राशि के साथ गिरफ्तार किया है।

खबर का सार:- आपको बता दे सोचिए उस बुजुर्ग किसान पर क्या बीती होगी जो पिछले 6 महीने तक अपने खेत में कृषि विद्युत कनेक्शन लेने के लिए ‘साहब’ के चक्कर पर चक्कर लगा कर परेशान हो गया। लेकिन बुजुर्ग के माथे पर शिकन देख कर भी साहब का दिल नहीं पसीजा और साहब ने बुर्जग किसान से करीब 50,000 हजार रुपए रिश्वत की राशि की मांग कर दी. लेकिन साहब को कहां पता था उनकी यह डिमांड आज उन पर भारी पड़ने वाली है। एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अनुसंधान इकाई जयपुर के द्वारा कार्यवाही करते हुए कनिष्ठ अभियंता नरेंद्र बाकोलिया को दो दलालों के साथ परिवादी से ₹43500 रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों आज गिरफ्तार किया गया है।

एसीबी एएसपी बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में हुई कार्यवाही में पुलिस निरीक्षक रघुवीर शरण और उनकी टीम ने आज पनियाला अतिरिक्त चार्ज नारेहडा विद्युत कनिष्ठ अभियंता नरेंद्र बाकोलिया, रघुवीर मीणा ठेकेदार एवं अजय कुमार सैनी ठेकेदार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी ने एसीबी मुख्यालय पर परिवार दिया था कि कृषि कनेक्शन हेतु विद्युत विभाग में आवेदन किया गया था लेकिन पिछले 6 माह से कनेक्शन ना दे कर के बार बार चक्कर लगवाए जा रहे थे। जिसको लेकर कनेक्शन की एवज में बुजुर्ग किसान से कनिष्ठ अभियंता व दो दलालों ने डेढ़ लाख रुपए की राशि मांगी जिसमें से ₹101500 सरकारी खाते में जमा करवाएं और शेष ₹43500 की रिश्वत मांगी गई। जिसमें से परिवादी से ₹125000 पहले ले लिए गए थे। जिसके बाद आज शेष राशि ₹20000 देने के दौरान एसीबी ने तीनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी टीम तीनों को गिरफ्तार करके कोटपूतली के सरूण्ड थाने ले करके आई, जहां तीनों से पूछताछ कर आगे की जांच में जुट गई है।

तहलका डॉट न्यूज