May 21, 2024
  • चोटिया व नारेहड़ा स्टेंड पर बनेगी सीसी सड़क
  • उड़ती धूल मिट्टी व गड्ढों से मिलेगी निजात

कोटपुतली (संजय कुमार जोशी)

लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार कोटपूतली से नीमकाथाना कुचामन सिटी स्टेट हाईवे के पुनः सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण का कार्य नारेहड़ा में भी शुरू हो गया। क्षेत्रिय विधायक व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अनुशंषा पर उक्त सडक़ के कोटपूतली-नीमकाथाना-कुचामन खण्ड की 36 किमी सडक़ के पुनर्निर्माण हेतु राज्य सरकार द्वारा पूर्व में 39.95 करोड़ रूपयों की राशि स्वीकृत की गई थी।

  • यह होगा प्लान

आरएसआरडीसी के एईएन हवासिंह ने बताया कि चोटिया व नारेहड़ा बस स्टैंड व अन्य गांवों में 10 मीटर चोड़ी सीसी सड़क बनाई जाएगी। फिलहाल सड़क का लेवलिंग का काम किया जा रहा है। इसके ऊपर करीब 12 इंच मोटी सीसी सड़क पेवर मशीन द्वारा बनाई जाएगी। सड़क के दोनों ओर सोल्डर पट्टी होगी। नीम का थाना क्षेत्र में डामरीकरण का कार्य जारी है।

  • गत 4 दिसंबर को हुआ था शिलान्यास कोटपूतली से नीमकाथाना कुचामन सिटी स्टेट हाईवे के पुनः सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण का कार्य का शिलान्यास नारेहड़ा कस्बे में गत 4 दिसंबर को गृह राज्य एवं उच्च शिक्षा मंत्री राजेंद्र सिंह यादव एवं नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने संयुक्त रूप से किया था। इस सड़क के बन जाने से सैकड़ों गांवों के बाशिंदों के लिए जहां आवागमन सुलभ होगा वही लोगों को धूल मिट्टी व गड्ढों में तब्दील सड़क से निजात मिलेगी। उल्लेखनीय है कि उक्त सडक़ पिछले काफी समय से क्षतिग्रस्त थी। जिसके पुनर्निर्माण के लिए ग्रामीणों द्वारा लम्बे समय से माँग की जा रही थी।
  • 8 वर्ष पूर्व हुआ था इस सड़क का नवीनीकरण

इस सड़क के नवीनीकरण का कार्य इससे पहले 2014 में हुआ था। तब भी कांग्रेस सरकार थी।
जिला कांग्रेस कमेटी सदस्य पूर्णसिंह,कमल मीणा, जगदीश गुरुजी सहित अनेक ग्रामीणों ने मंत्री का आभार जताया है। अब लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही बाईपास का कार्य भी शुरू हो जाएगा।

तहलका डॉट न्यूज