May 12, 2024

ब्यावर,(गजेंद्र कुमार) परिवहन विभाग की अलग-अलग टीमों ने बुधवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर वाहनों की चेकिंग की और वाहन कर बकाया पाए जाने तथा नियमों का उल्लंघन करने वाले 17 वाहनों को सीज कर साढ़े तीन लाख रूपये का राजस्व प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त कार्यालय में बुधवार को लगभग 30 लाख का राजस्व अर्जन किया गया। उड़नदस्तों में मोटर वाहन निरीक्षक रामराज खाती, उप निरीक्षक नरेन्द्र चौधरी, गणपत सिंह रावत, चिराग उमरवाल, कल्याण व्यास सहित टीमों ने कार्यवाही की।

जिला परिवहन अधिकारी प्रकाश टहल्यानी ने बताया कि अजमेर ब्यावर रोड टोल प्लाजा पर अजमेर से ब्यावर की ओर एवं ब्यावर से अजमेर की ओर तैनात उडनदस्तों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों एवं बकाया कर वाले वाहनों पर कार्यवाही की जाकर लगभग 70 चालान बनायें गये एवं आगामी कार्यदिवसों में भी चैकिंग कार्यवाही जारी रहेगी। 31 मार्च को वर्ष 2022-23 का कर जमा कराने का अंतिम दिवस है।

इसके उपरान्त शास्ति में बढोतरी होगी। समस्त वाहन स्वामियों को सूचित किया जाता है कि 31 मार्च से पूर्व कार्यालय में किसी भी कार्य के लिए जमा कराये गये आवेदन में कोई कमी हो तो 31 मार्च को ही पूर्ण कर अप्रूवल करा लेवें। इसके पश्चात वाहनों पर विभिन्न प्रकार की फीसों एवं टेक्स में बढ़ोतरी की संभावना है।

तहलका डॉट न्यूज