May 20, 2024

कांग्रेस पार्षदों की बैठक आज, रायशुमारी के बाद हो सकता है बड़ा फैसला

जयपुर: निगम हैरिटेज में बजट बैठक से पहले मेयर के खिलाफ कांग्रेस पार्षदों ने ही बगावत कर दी है। किशनपाेल, आदर्श नगर, हवामहल, सिविल लाइन जाेन के पार्षदों ने मेयर मुनेश गुर्जर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए 25 व 26 जनवरी काे हस्ताक्षर अभियान चलाया और 35 पार्षदों ने विधायकों काे पत्र सौंपे।

निगम हेरिटेज में कांग्रेस के 47, भाजपा के 44 और 9 पार्षद निर्दलीय हैं। निर्दलीय पार्षदों के समर्थन से कांग्रेस का बोर्ड बना है। किशनपोल के विधायक अमीन कागजी का कहना है पार्षद नाराज हैं। प्रताप सिंह खाचरियावास से कहा है कि पार्षदों की मीटिंग बुलाई जाए।

हैरिटेज में कांग्रेस के अल्पसंख्यक महिला काे मेयर बनाए जाने की मांग की है। शहर के अल्पसंख्यक पार्षदों की ओर से किशनपाेल विधानसभा क्षेत्र के वार्ड-64 की पार्षद नरसीन बानाे का नाम आगे किया जा रहा है। पार्षदों का कहना है कि कांग्रेस बोर्ड में 30 पार्षद अल्पसंख्यक हैं और हेरिटेज मेयर अल्पसंख्यक होना चाहिए। उनका कहना है कि हेरिटेज की चारों विधानसभा सीटों में उनके 4 लाख से अधिक वाेटर हैं।

निर्दलीय पार्षदों ने 15 दिन से समितियां बनाने और चेयरमैन के लिए जयपुर हेरिटेज क्षेत्र के कांग्रेस एमएलए से मांग की है। मांग नहीं मानने पर समर्थन वापस लेने की चेतावनी दी है। अब कांग्रेस के पार्षदों ने भी मेयर की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। इधर, एक धड़े का कहना है कि समितियों को लेकर दबाव बनाया जा रहा है।

तहलका डॉट न्यूज