May 2, 2024

ब्यावर(भवानी सिंह) श्री चांदमल मोदी राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय की आरोग्य समिति की बैठक का आयोजन किया गया।श्री चांदमल मोदी राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉ आशीष सोनी ने बताया कि चिकित्सालय की आरोग्य समिति की प्रथम बैठक गुरुवार को आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता आयुर्वेद विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. भेरू लाल उपाध्याय ने की।

उन्होंने बताया कि आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग राजस्थान सरकार के आदेशों की पालना में चिकित्सालय में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आरोग्य समिति के प्रारूप एवं विधान का अनुमोदन किया गया। जिसके अंतर्गत बहिरंग एवं अन्तरग रोगियों की सुदृढ़ चिकित्सा व्यवस्था के लिए विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श कर प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। साथ ही चिकित्सालय भवन से संबंधित विभिन्न प्रस्तावों को अग्रेषित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में डॉ. रमाशंकर पचौरी द्वारा चिकित्सालय के लिए बहिरंग पर्ची, अन्तरंग पर्ची, रोगी इतिवृत्त पत्रक, विकास शुल्क रसीद आदि छपवाकर दी जाती रहेगी। इसका समिति ने सर्वसम्मति से अनुमोदन किया।

इस अवसर पर कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ. विनायक कुमार शर्मा, नगर परिषद के सभापति श्री नरेश कनोजिया, विशिष्ट सलाहकार सदस्य डॉ. रमाशंकर पचौरी पूर्व अतिरिक्त निदेशक आयुर्वेद विभाग, कनिष्ठ लेखाकार श्री रूपकिशोर शर्मा एवं वरिष्ठ कंपाउंडर श्री रवि रघुवंशी उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज (गजेंद्र कुमार)