May 19, 2024

दौसा- बांदीकुई में आज निर्मेश वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश शर्मा के निवास स्थान पर सुंदरकांड एवं पौषबड़े कार्यक्रम आयोजित किया गया! जिसमें संस्था के पदाधिकारियों ने भाग लिया इस अवसर पर संस्था द्वारा फाउंडेशन के सर्वसम्मति से नियम बनाए गए!


इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव नीलम शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमन कौशिक, राष्ट्रीय संरक्षक गिर्राज शर्मा, संगठन मंत्री प्रकाश चंद झालानी, उपाध्यक्ष बद्री प्रसाद मीणा, बांदीकुई शहर संरक्षक राधेश्याम तिवारी, बसवा तहसील संगठन मंत्री कैलाश चंद्र जाट, बृज बिहारी मिश्रा, बिट्टू शर्मा, दिनेश चंद्र शर्मा, मोनू, गोविंद सैनी, कृष्णा शर्मा, लता शर्मा, चंदन शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे!


निर्मेश वेलफेयर फाउंडेशन के नियम
1- फाउंडेशन का आइडेंटी कार्ड नियुक्ति पत्र लेटर पैड को कोई भी पदाधिकारी गलत उपयोग करता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी फाउंडेशन से उसको बिना सूचित किए बर्खास्त कर दिया जाएगा!


2-तहसील अध्यक्ष जिला अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी इन पदाधिकारियों को नियुक्त होने की तारीख से 3 महीने के अंदर, कार्यकारिणी गठित करनी होगी, कार्यकारिणी गठित नहीं करने पर या कोई भी कार्य नहीं करने पर फाउंडेशन से बिना सूचित किए हटा दिया जाएगा!


3-फाउंडेशन के अंदर कोई भी पदाधिकारी किसी भी पदाधिकारी से अभद्रता से बात करेगा तो फाउंडेशन से उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा!
4-फाउंडेशन के ग्रुप में जो फाउंडेशन के उद्देश हैं उन्ही उद्देश्यों पर फोटो डाली जाए मैसेज डाले जाएं कोई भी राजनीतिक या अन्य फोटो ना डालें एक बार समझाने के उपरांत दोबारा अगर कोई पदाधिकारी नहीं मानता है तो उसे बिना सूचित किए फाउंडेशन से बाहर निकाल दिया जाएगा!
5-कोई भी पदाधिकारियों को किसी भी बात की कोई परेशानी है तो मातृशक्ति मातृशक्ति से बात करें , पुरुष-पुरुष से बात करें कोई भी पदाधिकारी पर्सनल महिलाओं से बात ना करें!
6-कांफ्रेंसिंग मीटिंग हर रविवार प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी पूरे प्रदेश की मीटिंग लेंगे और उसकी अपडेट राष्ट्रीय अध्यक्ष को हर हफ्ते अवगत करवाएंगे महीने के चोथे रविवार को राष्ट्रीय के पदाधिकारियों को चौथी मीटिंग में सम्मिलित करना होगा एक साथ। यह जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी पे रहेगी!
7-कोई भी जिला अध्यक्ष या कोई भी तहसील अध्यक्ष अपनी कार्यकारिणी नहीं बना रहा या कोई कार्य नहीं कर रहा तो प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी है कि वह कार्य क्यों नहीं कर रहा किस कारण से नहीं कर रहा उसकी जगह दूसरा नियुक्त किया जाए प्रदेश की पूरी जिम्मेदारी प्रदेश प्रभारी की और प्रदेश अध्यक्ष की रहेगी पूरे ग्रुप में किसको हटाना किसको लगाना ये जिम्मेदारी भी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी की रहेगी ग्रुप में से कौन लेफ्ट हो रहा है यह भी जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी की होगी उससे पूछा जाए क्यों लेफ्ट हुआ किस लिए हुआ!
8-बिना संकल्प पत्र किसी भी पदाधिकारी की किसी भी सदस्य की कोई भी नियुक्ति नहीं निकलेगी!
9-कोई भी पदाधिकारी या कोई भी सदस्य ग्रुप में से लेफ्ट होता है उसका कारण बताना होगा तभी उसको दोबारा फाउंडेशन में जोड़ा जाएगा अन्यथा उसको फाउंडेशन में नहीं जोड़ा जाएगा!
नोट इन सभी नियमों का कोई भी पदाधिकारी उल्लंघन करता है या इन उद्देश्य पर नहीं चलता है तो उसे फाउंडेशन से बाहर निकाल दिया जाएगा!

Tehelka news