May 18, 2024

विजयनगर- पूर्व पालिका अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर पर झूठे मुकदमे दर्ज करवाने पर फूटा जनाक्रोश, रैली निकालकर सैकड़ो लोगो ने उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

नेता प्रतिपक्ष पर बीजेपी पार्षदों पर किए जाए राज कार्य बाधा के झूठे मुकदमों को लेकर भाजपा के सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व पदाधिकारियों पार्षद गणों ने उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा चेयरमैन हाय हाय कांग्रेस तेरी तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी भाजयुमो जिंदाबाद धनराज गुर्जर जिंदाबाद के नारों से वातावरण गूंज उठा।


विदित रहे गुलाबपुरा नगर पालिका में राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित ,प्रशासन शहरों के संग में जनहित के कोई कार्य नहीं हो रहे। पट्टे नहीं बन रहे ,एनओसी नहीं दी जा रही,इस हेतु भाजपा राजस्थान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर व पार्षदों द्वारा नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों के सामने तीन दिवस पूर्व जनहित के मुद्दों को लेकर वार्ता की गई थी। चेयरमैन सुमित कालिया की हठधर्मिता के कारण नगर पालिका टेंडर संयुक्त वार्ड के 24 लाख के निकाले ,पर भेदभाव पूर्ण टेंडर के समस्त कार्य कांग्रेस के 2 वार्डों में ही कर दिए जिससे अन्य वार्ड वंचित रह गए नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर जानकारी हेतु पालिका में गए तो जे ई एन मुकेश शर्मा ने पद का दुरुपयोग करते हुए राजकीय सेवा में होते हुए भी प्रतिपक्ष नेता को जानकारी देने से मना कर जबकि पालिका अधिनियम में प्रतिपक्ष नेता को जानकारी लेने का पूरा अधिकार है जिस पर प्रतिपक्ष नेता ने अपना विरोध दर्ज कराया चेयरमैन के दबाव में तीन दिवस पश्चात राज कार्य का झूठा मुकदमा नेता प्रतिपक्ष व् बीजेपी पार्षदों के खिलाफ दर्ज करवाया।भाजपा नेताओं द्वारा जनहित के मामले नगरपालिका प्रशासनिक अधिकारियों के सामने उठाने पर, कांग्रेस नेताओं चेयरमैन द्वारा अधिकारियों पर दबाव बनाकर राज कार्य का झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया। जिससे गुलाबपुरा शहर में नगर पालिका प्रशासनिक अधिकारी एवं कांग्रेस नेताओं चेयरमैन के विरुद्ध जन आक्रोश फूट पड़ा और भाजपा के बैनर तले सैकड़ों व्यक्तियों ने इस झूठे मुकदमे को वापस लेने बाबत प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन रेखा चौहान ने पढ़कर सुनाया ।
भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं वाइस चेयरमैन सांवर नाथ योगी ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज 1 वर्ष से ज्यादा के समय हो चुका है जनहित के छोटे-छोटे कार्य कांग्रेस नेताओं चेयरमैन व नगर पालिका प्रशासन से नहीं हो पा रहे जनहित के मामलों को लेकर भाजपा व कांग्रेस के पार्षद या अन्य नागरिक प्रशासनिक अधिकारियों के सामने जाता है तो उसे डरा धमका कर मुकदमा में फंसाने की धमकी देकर भगा दिया जाता योगी ने बताया की जिस जनता ने जनहित कार्यों के लिए पार्षदों को चुनाव में वोट देकर जिताया है वहीं यदि जनहित की बात कर रहा है तो उसके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे। जो सरासर संविधान के खिलाफ है लोकतंत्र की हत्या है। युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण शारदा ने बताया कि कांग्रेस बोर्ड बनने के पश्चात से विभिन्न वार्डों में सड़क खराब होकर टूटी पड़ी है आए दिन जी मानव जीवन संकट में जीवन यापन कर रहा है आवागमन में बाधा पहुंच रही है दुर्घटनाएं हो रही है सड़कों पर धूल मिट्टी उड़ रही है जिससे सांस लेना दुश्वार हो रहा है वार्ड में पानी की निकासी सही नहीं है गंदा पानी गंदगी का भराव वार्डों में हो रहा है जिससे कई बीमारियां फैल रही है डेंगू बीमारियों के मरीज भी बढ़ रहे हैं कांग्रेस बोर्ड में गुलाबपुरा शहर का कोई धणी धोरी दिखाई नहीं दे रहा है। युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण सारडा ने बताया की पूर्व में भी भाजयुमो ने चेतावनी दी थी की नगर पालिका तुरंत प्रभाव से बोर्ड मीटिंग बुलाए जो आज तक नहीं बुलाई गई है जिससे जनहित के एवं विकास के सारे कार्य रुके हुए हैं। महिला मोर्चा अध्यक्ष रंजना व्यास ने कहा की शहर में हो रही भयंकर गंदगी से आवारा जानवरों ने जीना दुश्वार कर दिया है आवारा सुअर खाद्य सामग्री सब्जियां के थैले छिन भागते हैं।
अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ गुलजार भाई ने बताया की पूर्व में भाजपा बोर्ड में जो शहर राजस्थान के टॉप 10 शहरों में स्वच्छता सफाई विकास में आता था आज राजस्थान का सबसे फिसड्डी गन्दा कस्बा गुलाबपुरा नगर पालिका क्षेत्र है। अतः तुरंत प्रभाव से पार्षदों व भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर पर दर्ज किया हुआ झूठा मुकदमा वापस लेवे अन्यथा भारतीय जनता पार्टी आंदोलन करने को मजबूर होगी।

ज्ञापन कार्यक्रम में अपार जनसमूह, सैकड़ों युवा, मातृ शक्तियां ,पार्षद गण, पार्षद प्रत्याशी एवं भाजपा के सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कई समाज के प्रतिनिधि मौजूद थे।

तहलका डॉट न्यूज़