May 19, 2024

गोपाष्टमी महोत्सव पर भाजपा राजस्थान प्रदेश समिति सदस्य नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर ने गोपाल गौशाला में गायों की करी पूजा गोपाष्टमी महोत्सव में हुए शामिल।

गोपाल गौशाला में आयोजित गोपाष्टमी उत्सव में, भारतीय जनता पार्टी राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व नेता प्रतिपक्ष धनराज गुर्जर हुए शामिल। गोपाल गौशाला में गोपाष्टमी महोत्सव पर,धनराज गुर्जर ने विधि-विधान पूर्वक गायों बछड़ों की तिलक लगाकर,पुष्प वर्षा कर ,गुड व् लापसी व् चारा खिलाकर पूजा करी। इस अवसर पर गोपाल गौशाला के सदस्यों द्वारा भाजपा नेता धनराज गुर्जर का,शॉल ओढ़ाकर माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया गया। समिति के धर्मी चंद कावड़िया ने बताया की गोपाष्टमी महापर्व पर 150 kg लापसी प्रसाद बनाया गया।

भाजपा नेता धनराज गुर्जर ने गोपाष्टमी पर संबोधित करते हुए कहा की ,गौ माता सदियों से अखंड भारत में पूजनीय रही है। हमारे शास्त्रों के अनुसार गायों की परिक्रमा मात्र से ,धरती माता की परिक्रमा हो जाती है,समस्त देवी-देवताओं की परिक्रमा हो जाती है। गायों में 36 करोड़ देवी देवताओं का निवास होता है। हमारे पूर्वजों हमारे ऋषि-मुनियों ने स्वयं के प्राण को न्योछावर कर के भी गौ माता की ,गौ वंश की रक्षा की थी।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष व वाइस चेयरमैन सांवर नाथ योगी,वरिष्ठ भाजपा नेता जीवित राम मैठाणी,महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष कांता सोमानी,राम कुवार जाट, इंदर चंद टेलर ,धर्मी चंद कावड़िया जैन सोशल ग्रुप के अनिल जैन, राकेश कांवडीया सहित श्री गोपाल गौशाला के समस्त सदस्य एवं गौ भक्त मौजूद थे।. *एक तरफ गौ माता की पूजा और दूसरी तरफ गौ माता की मौत अपने आप में पालिका प्रशासन की उदासीनता दिखाता है। *नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता के कारण, हिंदू धर्म के पवित्र त्योहार गोपाष्टमी महापर्व पर गंदगी से सारोबार नाले में गिरकर हुई गायों की मौत।*

नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता एवं नगर पालिका क्षेत्र में साफ सफाई ना होने से गुलाबपुरा शहर के चारों तरफ मुख्य बाजारों सब्जी मंडी एवं प्रमुख कॉलोनियों में भयंकर गंदगी फैली हुई है आज हिंदू धर्म के पावन पर्व गोपाष्टमी महापर्व पर जहां समस्त हिंदू समाज गायों की पूजा कर रहा है। वही नाले में गिर कर गौ माता की मृत्यु हो गई है गोपाष्टमी के दिन यह घटना होना गुलाबपुरा शहर के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है आज गायों के मरने से हिंदू धर्म की भावना आहत हो रही है।

गौ भक्त बता रहे हैं की शहर में जगह-जगह कूड़ा करकट गंदगी की वजह से गौ माता ने दुर्घटनाग्रस्त हो रही है और आज नाले में गिरकर मृत्यु होना नगर पालिका प्रशासन की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख रही है। वार्ड वासी बता रहे हैं कि पूर्व में भी गौ माता इसी नाले में गिरकर काल का ग्रास बन चुकी है इस नाले में भयंकर गंदगी में जहरीले कीड़े सांप बिच्छू पनप रहे हैं जो आबादी क्षेत्र में लोग वार्ड वासी डर के साए में जीवन व्यतीत करने को मजबूर है कई बार नगर पालिका को शिकायत लिखकर देने के बावजूद भी नाले की साफ-सफाई नहीं हो पाई है। पालिका प्रशासन साफ सफाई की ओर ध्यान दें वरना शहरवासी आंदोलन करने को मजबूर होंगे जिसकी समस्त जवाबदेही पालिका प्रशासन की होगी।।

तहलका डॉट न्यूज़ (प्रशांत काबरा)