May 19, 2024


इंडिया इंटरनेशनल म्यूजिक लवर सोसाइटी द्वारा सामाजिक सरोकार के तहत माकड़वाली स्थित
मां वैष्णों दरबार में गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की कुशल क्षेम, सुख सलामती के लिए सामूहिक प्रार्थना और
भक्तिमय कार्यक्रम आयोजित कर सबका दिल जीता ।

संस्था के सरंक्षक राज माथुर ने बताया कि इंडिया इंटरनेशनल म्यूजिक लवर्स सोसाइटी द्वारा श्रीमती अपर्णा भटनागर एवं सरंक्षक ऐडवोकेट अजीत भटनागर जी की सुपुत्री सलोनी जो नीदरलैंड से आने के बाद इलाहाबाद में डेंगू के कारण अति गंभीर अवस्था में आ गई थी को अजमेर लाकर डॉ लाल थदानी एवम् अन्य चिकित्सक मित्रों की देख रेख में इलाज शुरू किया है ।

मुख्य संरक्षक डॉ लाल थदानी ने हे राम हे राम जग में सांचों तेरो नाम और सोहन सिंह और यज्ञ दत्त शर्मा
के गाए इतनी शक्ति हमें देना दाता भजनों पर विजय कुमार शर्मा, सरला शर्मा, ध्वनि मिश्रा , भारती नंदी और उपस्थित सदस्यों ने सामूहिक प्रार्थना और कोरस में साथ दिया। अध्यक्ष राजेश भटनागर के सुख के सब साथी दुख और सह संरक्षक राज माथुर के आना है तो आ राह में कुछ देर नही है के भजनों का करतल ध्वनि से स्वागत हुआ ।

प्रणय नंदी ने मन रे तू काहे न धीर धरे और प्रहलाद नारायण मीनावत ने जय जय हे जगदम्बे माता (गंगा की लहरे) सुनककर भाव विभोर कर दिया । सुधीर बालोटिया के शिरडी वाले साईं बाबा और राजेश भटनागर के साथ मिलकर बड़ी देर भई नंदलाला गाकर सबको नाचने पर मजबूर कर दिया। जॉन ने तूने मुझे बुलाया शेरा वालिए, अर्चना भटनागर सांवली सूरत पे मोहन दिल दीवाना हो गया , प्रतिमा सुमनेश माथुर बड़ा नटखट है ये , प्रभा शर्मा ने महामृत्युंजय व शिव भजन बड़ी तन्मयता के साथ सुनाया । प्रीतम शाहनी / ज्योति शाहनी ने तूने मुझे बुलाया शेरावालिये और कृष्ण गोपाल पाराशर भोले ओ भोले मुकेश त्रिपाठी ने श्री कृष्ण गोविंद हरे भजन सुनाकर भटनागर परिवार के लिए स्तुति गान किया ।

मां दरबार के महंत और महेश कंजानी और पुष्पा कंजानी मीना दतवानी शीलू केवलरामानी ने श्रीमती अपर्णा भटनागर एवं एडवोकेट अजीत भटनागर सलोनी , सौरभ अस्थाना, सिद्ध पूजा भटनागर का मां की चुनरी ओढ़कर आशीर्वाद दिया ।

अध्यक्ष राजेश भटनागर ने सदस्यों द्वारा एक से बढकर एक भजन प्रस्तुत किये जाने और भजन संध्या कार्यक्रम को बहुत ही शानदार एवं चिरस्थाई स्मृति बनाने के सब का आभार व्यक्त किया।

तहलका डॉट न्यूज (मनोज प्रजापत)