May 5, 2024

जयपुर- अलसुबह पुलिस ने अपराधियों पर सेना की स्टाइल में सर्जिकल स्ट्राइक कर देर रात 3 बजे शुरू हुए सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने 150 से ज्यादा बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरो को गिरफ्तार किया है। जयपुर के चारों सर्किल में 341 जगहों पर 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। पुलिस ने गैंगवार में शामिल आरोपी, हिस्ट्रीशीटर, फरार वारंटी, चोरी की वारदातों में शामिल 300 से अधिक बदमाशों की सूची बनाई थी।

एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि शनिवार तड़के करीब 3 बजे पुलिस टीमों ने जयपुर के चारों सर्किल में ऑपरेशन शुरू किया। मानसरोवर, मुहाना, मोतीडूंगरी, भांकरोटा, सांगानेर, प्रताप नगर, जवाहर नगर जैसे 341 स्थानों पर पुलिस की टीम पहुंची। हर टीम में 7 पुलिसकर्मी थे। हर थाना स्तर पर बदमाशों को पकड़ कर घरों की तलाशी ली गई। उन्होंने बताया कि सुबह 3 बजे से शुरू हुआ अभियान दोपहर करीब 12 बजे तक जारी रहा। बदमाशों के घरों से हथियार व रुपए भी बरामद हुए हैं।

सर्च ऑपरेशन के लिए तैयार पुलिस की गाड़ियां।सर्च ऑपरेशन के लिए तैयार पुलिस की गाड़ियां।चारों एसपी व एएसपी के साथ एक दिन पहले बनी रणनीतिजयपुर में फरार चल रहे बदमाशों को पकड़ने के लिए एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने तीन दिन पहले ऑपरेशन कर पकड़ने की योजना बनाई। गैंगवार में शामिल बदमाशों व फरार अपराधियों की सूची बनाई गई। इसके बाद चारों सर्किल के एसपी, क्राइम एसपी, एएसपी के अलावा क्राइम ब्रांच, डीएसटी टीम के साथ मीटिंग की गई। एक दिन पहले कमिश्नरेट में सारे अधिकारियों के साथ फाइनल कर पूरा प्लान बनाया गया।

ऑपरेशन में 2387 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था। एक दिन पहले ही शाम को सभी को अलर्ट कर दिया गया था। तड़के करीब 3 बजे एक साथ सारी टीमों को ऑपरेशन में लगा दिया। एक-एक कर टीमों ने 150 से ज्यादा बदमाशों को पकड़ लिया। एडिशनल कमिशनर ने बताया कि जयपुर में लगातार बढ़ रही वारदातों के कारण प्लानिंग की गई थी।

Tehelka news