May 9, 2024

कोटपूतली: पवाना अहीर में शहीद मुकेश कुमार यादव का मूर्ति अनावरण समारोह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उल्लेखनीय है कि शहीद मुकेश कुमार यादव भारतीय सेना की 18 कुमाऊ रेजीमेंट में तैनात थे। जो गत 27 सितम्बर 2019 को अरुणाचल प्रदेश में शहीद हो गए थे। मुख्य अतिथि यादव ने शहीद स्मारक स्थल का फीता काटकर उद्घाटन किया।

राज्यमंत्री यादव ने कहा कि अमर शहीदों का जीवन पूरे समाज को विशेष तौर पर युवा व छात्र वर्ग को राष्ट्र के लिए त्याग व बलिदान करने की प्रेरणा देता है। शहीद मुकेश ने अपने प्राणों को न्यौछावर कर राष्ट्र रक्षा के यज्ञ में आहुति दी। शहीद की बटालियन 18 कुमाऊं से आए हवलदार सत्यवीर यादव, नायक सुबेदार रिंकू यादव व हवलदार राजवीर यादव ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर रक्तदान शिविर लगा। अध्यक्षता सरपंच पूरणमल बागोरिया ने की। विशिष्ट अतिथि प्रधान प्रतिनिधि इन्द्राज रावत, डॉ. रामगोपाल, पंसस चंपा मीणा ने भी विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में शहीद परिवार की ओर से 35 पूर्व सैनिकों व 7 वीरांगनाओं को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर आयोजित 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आए राकेश जाट, सुमित व रवि मीणा को गोरधनपुरा सरपंच प्रतिनिधि रघुवीर यादव के द्वारा पुरूस्कृत किया गया। इससे पूर्व ग्रामीण युवाओं द्वारा बाईक तिरंगा रैली भी निकाली गई।

तहलका डॉट न्यूज