May 8, 2024

राष्ट्रीय विप्र एकता मंच की एक वर्चुअल बैठक का आयोजन राजस्थान इकाई द्वारा किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय संगठन प्रभारी विजयवर्ती पाठक मौजूद रहे। बैठक का शुभारंभ भगवान परशुराम के उद्घोष एवं मंगलाचरण के साथ किया गया। संचालन राजस्थान के प्रदेश संयोजक विकास पारीक ने किया।

मुख्य अतिथि राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी विजयवर्ती पाठक ने कहा कि संगठित हुए बिना समाज के उत्थान एवं मान सम्मान की बात करना व्यर्थ है। आपसी द्वेष भाव को त्याग कर ब्राह्मण समाज को संगठित होना होगा ।संगठन को मजबूत करने के लिए सभी पदाधिकारी ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक निर्धारित लक्ष्य के अनुसार अधिक से अधिक ब्राह्मण बंधुओं को कुटुम्ब ऐप के माध्यम से राष्ट्रीय विप्र एकता मंच की सदस्यता दिलाएं। सक्रिय एवं जुझारू प्रवृत्ति के लोगों को संगठन में पदाधिकारी के रूप में दायित्व सौंपा जाए। किसी भी ब्राह्मण का उत्पीड़न व शोषण होने पर उसके खिलाफ संघर्ष करने की प्रवृत्ति पैदा की जाए।

उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों, मान सम्मान को सुरक्षित करने के लिए ब्राह्मणों को जागृत होना पड़ेगा। अगर आज जागृत नहीं हुए तो आगे आने वाले समय में उत्पीड़न झेलना पड़ेगा। अपने मान सम्मान की रक्षा के लिए ब्राह्मण समाज को एक प्लेटफार्म पर आना पडेगा।

राजस्थान प्रदेश संयोजक विकास पारीक ने कहा कि राष्ट्रीय विप्र एकता मंच पूरे देश में ब्राह्मण समाज के हित में संघर्ष कर रहा है। उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रहा है। संगठित हुए बिना समाज का भला नहीं हो सकता। अगर हम बिखरे हुए रहेंगे तो दूसरे लोग इसका फायदा उठाकर उत्पीड़न करते रहेंगे। ब्राह्मण समाज ने सदैव सभी वर्गों के लिए काम किया है। ब्राह्मण उत्पीड़न को देख कर चुप रहने वाले जनप्रतिनिधियों को समाज कभी स्वीकार नहीं करेगा। शासन सत्ता में बैठे समाज के प्रतिनिधियों को ब्राह्मण उत्पीड़न पर खुल कर बोलना चाहिए और न्याय दिलाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि संगठन जोड़ने से बनता है। एक दूसरे को नीचा दिखाने या पीछे करने की आदत छोड़कर सहयोग की भावना के साथ सभी लोग काम करें और चेन सिस्टम बना कर नए सदस्यों को संगठन में जोड़ें।
बैठक में जोधपुर के भूमिहार ब्राह्मण संगठन के अध्यक्ष श्री रामजी तिवारी ने मंच की कार्यशैली से प्रभावित होकर राष्ट्रीय विप्र एकता मंच में भूमिहार ब्राह्मण संगठन का पूर्ण विलय करने की औपचारिक घोषणा की व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मित्रेश चतुर्वेदी जी का आभार प्रकट किया।

बैठक में विनय चतुर्वेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार जोशी,संभाग अध्यक्ष जितेश शर्मा जयपुर,प्रकाश चंद दवे ,पण्डित पवन शर्मा,अमित मेहता, नरेन्द्र शर्मा, रामआसरे शर्मा, उत्तम आचार्य, कुसुम जोशी, मनसुख पारीक, राजेंद्र जोशी, प्रह्लाद पारीक, पवन कुमार शर्मा दौसा, गोपाल स्वरुप कौशिक, प्रदीप मिश्रा, रौनक पंड्या, कुंदन जोशी आदि शामिल हुए ।

तहलका डॉट न्यूज