May 11, 2024

कोटपूतली :- भारतीय जनता पार्टी जिला जयपुर देहात उत्तर की एक दिवसीय कार्यसमिति होटल हाईवे प्रिंस में संपन्न हुई। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राजस्थान विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा, विराटनगर के पूर्व विधायक डॉ फूलचंद भिंडा, जमवारामगढ़ भाजपा प्रत्याशी महेंद्र पाल मीणा, कोटपूतली के प्रत्याशी रहे मुकेश गोयल, जिला जयपुर देहात जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, जिला संगठन प्रभारी सत्यवीर यादव ने कार्यसमिति को संबोधित किया। उद्घाटन सत्र में जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने गत तीन माह में संगठन द्वारा किये गये कार्यो की समीक्षा की। जिसमें एक दिन एक साथ पूरे जिले में सैल्फी विथ ट्री कार्यक्रम की समीक्षा की गई जिसमें एक ही दिन में 18000 पौधरोपण किया गया तथा आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की।


भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने राजनैतिक प्रस्ताव रखा, इस प्रस्ताव में कोराना संकट में मोदी सरकार के कुशल प्रबंधन तथा कोरोना संकट में मोदी सरकार का राहत अभियान को ऐतिहासिक बताते हुए कार्यकर्ताओं से कहा प्रदेश की सरकार कोरोना संकट में किस प्रकार कुप्रबंधन का शिकार रही।


पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं की सहमति से राजनैतिक प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए बताया कि प्रदेश में बढ रही अपराध की शर्मनाक घटनाऐं देशभर में राजस्थान को शर्मसार कर रही है। एम्बूलेंस, अस्पताल, स्कूल, कार्यालयों में महिलाओं के साथ हो रही बलात्कार की घटना और उस पर सरकार का रूख प्रदेश की डरावनी स्थिति को बयान करता है। दुर्भाग्य है कि आज राजस्थान बलात्कार के मामले में देश में नम्बर 1 पर है, महिला अत्याचार में नम्बर 2 पर है, बाल तस्करी में नम्बर 1 पर है, साईबर क्राईम में नम्बर 1 पर है। इस वर्ष मई महिने तक केवल पांच महीने में प्रदेश में 83 हजार 54 मामले दर्ज हो चुके है। इसलिए राज्य की कॉग्रेस सरकार हर क्षेत्र में फेल एवं भ्रष्टाचार की पर्याय बन गई है।
वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधानसभा प्रत्याषी मुकेष गोयल ने उपस्थित कार्यकर्ताओं की सहमति से राजनैतिक प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए बताया कि सेवा ही संगठन अभियान के माध्यम से पूरे प्रदेश में वृहद स्तर पर राहत कार्य अभियान चलाया गया। जिसके माध्यम से 10 लाख 47 हजार 111 फेस कवर, 6 लाख 69 हजार 626 भोजन पैकेट, 3 लाख 47 हजार 380 राशन कीट का वितरण किया गया। 2 लाख 69 हजार 759 कार्यकर्ता दो गज दूरी मास्क है जरूरी अभियान, स्वास्थ्य संबंधी जानकारी, 2 लाख 17 हजार 308 कार्यकर्ता टीकाकरण अभियान, वरिष्ठ एवं दिव्यांगजनों की सेवा में 1 लाख, 2 हजार 601 कार्यकर्ता लगे। मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान में 41 हजार 393 बूथों तक सम्पर्क किया गया। 576 रक्तदान एवं प्लाज्मा डोनेशन कैम्प लगाये जिनके माध्यम से 11 हजार 525 युनिट रक्तदान हुआ। 568 वर्चुअल बैठकों का आयोजन हुआ।
एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष एवं जमवारामगढ विधानसभा प्रत्याशी महेन्द्रपाल मीणा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हर क्षेत्र में अपनी जान की परवाह किये बिना सेवा कार्यो में जुटा रहा जबकि राज्य सरकार कोई भी जनप्रतिनिधि या कार्यकर्ता सेवा कार्यो से कम्पलीट दूरी बनाकर क्षेत्र से गायब हो गये।
अगले सत्र में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं लोकप्रिय सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने संकट का मुकाबला करता राष्ट्र कोविड चुनौतियों का सामना विषय पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी जी के सफल प्रबन्धन एवं सूझबूझ की वजह से कोरोना की प्रथम लहर में जनहानि ना के बराबर रही इसके संक्रमण की जाँच की पूरे भारत में मात्र एक ही लैब पुणे में थी, आज इतने कम समय में 2,649 लैब है। कोरोना की दूसरी लहर के समय पीएम केयर्स फण्ड के माध्यम से 1 लाख ऑक्सीजन कॉन्सटेªटर्स, 50 हजार वेन्टिलेटर्स, 1.50 लाख ऑक्सीजन सिलेण्डर, 1500 पीएसी ऑक्सीजन प्लान्ट केन्द्र सरकार ने देश के सभी राज्यों को दिये। लेकिन राज्य सरकार के कुप्रबन्धन के कारण इन सभी सुविधाओं से आमजनता को राहत उपलब्ध नही हो सकी और जो पहली लहर से अधिक खतरनाक शाबित हुई।
अगले सत्र में पूर्व विधायक डॉ. फूलचन्द भिण्डा ने स्वर्गीय सुंदर सिंह भण्डारी जन्मषति वर्ष पर प्रकाष डालते हुए कार्यकर्ताओं को बताया कि देष की अखण्डता के लिए यदि किसी ने पहला बलिदान किया तो वे केवल सुन्दर सिंह भण्डारी थे।
अगले सत्र को सम्बोधित करते हुए जिला प्रभारी सतवीर यादव ने कार्य विस्तार एवं प्रबोधन विषय पर विस्तृत चर्चा की तथा उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता संगठन को मजबूत करने में एडी से चौटी तक जान लगाता है। कार्यकर्ता ही भारतीय जनता पार्टी की असली ताकत है।
समापन सत्र श्री चंद्रशेखर जी ने कार्यकर्ताओं को समर्पण एवं निष्ठा का पाठ पढाते हुए बताया कि भाजपा रूपी वटवृक्ष श्री सुन्दर सिंह भण्डारी, पंण्डित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे कार्यकर्ताओं के खून पसीने से सींचकर बना है। आज हम सब कार्यकर्ताओं को इन महापुरूषो के तय किये गये रास्ते पर चलने की महत्ती आवश्यकता है। हमारा संगठन बूथ स्तर तक मजबूत बने। इसके लिए सशक्त मण्डल, सक्रिय बूथ समिति व पन्ना प्रमुख की नियुक्ति कर हम सबको संगठन को अजय बनाना होगा।
धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने व कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री हरदेव यादव ने किया। एक दिवसीय कार्यसमिति में जिले के सभी मण्डलों के मण्डल अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, मण्डल महामंत्री, नगरपालिका पार्षद, वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधि, जिले के पदाधिकारी एवं प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Tehelka news