May 19, 2024


श्री श्याम अस्पताल में ऑक्सीजन प्लान्ट का शुभारम्भ

कोटपूतली (संजय जोशी)। कस्बा स्थित श्री श्याम अस्पताल में अस्पताल प्रशासन द्वारा नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का रविवार को क्षेत्रिय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव द्वारा बतौर मुख्य अतिथि उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर उन्होंने फिता काटकर व मशीन का बटन दबाकर प्लांट का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पिछले 100 वर्षो के समय में पहली ऐसी महामारी है जिसने पूरे
विश्व में तबाही मचाई है। एक सदी से मानव सभ्यता ने ऐसे किसी संकट का सामना नहीं किया। जिसने पूरे विश्व को समान रूप से परेशान किया हो।

कोरोना वायरस का ऐसा ही प्रभाव हमारे देश पर भी देखने को मिला है एवं इससे हमें भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। राज्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार की आपदा व विपदा से निपटने के लिए केवल सरकार के प्रयास ही काफी नहीं है बल्कि निजी क्षेत्रों का सहयोग भी समान रूप से आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि हम आपसी सहयोग व एकजुटता के साथ ही किसी भी विपदा से मुकाबला कर सकते है।

राज्य सरकार भी कोरोना से निपटने के भरसक प्रयास कर
रही है। कस्बा स्थित राजकीय अस्पताल में भी तीसरे ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू होने वाला है। जल्द ही कोटपूतली ऑक्सीजन के क्षेत्र में ना केवल आत्मनिर्भर होगा बल्कि बाहर के मरीजों को भी उपचार उपलब्ध करवा
पायेगा। निजी अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन की सुविधा मिलने से मरीजों को आसानी होगी एवं किसी को रैफर नहीं करना पड़ेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष पुष्पा सैनी ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में एडीएम जगदीश आर्य, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छीत्तरमल सैनी, एड. दुर्गा प्रसाद सैनी, शिक्षाविद् एड. अशोक बंसल ने भी विचार व्यक्त किये।

इस मौके
पर अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में बानसूर विधायक शकुन्तला रावत व विराटनगर
विधायक इन्द्राज गुर्जर ने भी ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन करते हुए अस्पताल
प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। अस्पताल के निदेशक डॉ. मनोज गुप्ता व
डॉ. निधि गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की
दूसरी लहर के फलस्वरूप उक्त प्लांट का निर्माण सम्भव हो सका है। इस दौरान
विराट यादव, विक्रम लीडर समेत अस्पताल प्रशासन के लोग व अन्य मौजुद थे।