May 5, 2024

कोटपुतली( संजय जोशी ) । मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान के तहत जाहिदपुरा की टीम ने आज युवा रेवोल्यूशन के अध्यक्ष मनोज चौधरी के नेतृत्व में जाहिदपुरा में होने वाले विवाह व अन्य समारोह को महामारी के इस समय में स्थगित करने की मुहीम शुरू की । जिसके तहत उन्होंने गांव के लोगो को महामारी में शादी विवाह न करने की अपील की ताकि अपने व अपने लोगो को बीमारी फैलने के खतरे से बचाया जा सके ।

जागरूकता अभियान के तहत टीम ने कई स्थानों पर व्यक्तिगत जाकर व फोन के माध्यम से संपर्क कर परिवार जनों से समझाइश की व लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया । युवा रेवोल्यूशन टीम की समझाइश के बाद जाहिदपुरा गांव में 2 शादियों को स्थगित कर दिया गया हैं ।21 मई 2021 को इंडियन आर्मी में कार्यरत जवान कैलाश गुर्जर पुत्र स्व. प्रभाराम गुर्जर की होने वाली शादी को स्थगित किया गया है । इसी क्रम में जाहिदपुरा निवासी नरेगा मेट दयाराम लोमोड ने अपने छोटे भाई राजेश लोमोड की प्रस्तावित शादी 25 मई 2021 को भी मनोज चौधरी की समझाइश के बाद आपसी सहमति से स्थगित कर दिया है ।

अभियान की टीम जाहिदपुरा ने इसके लिए परिवार जनों को धन्यवाद दिया हैं । अभियान के मनोज चौधरी का कहना है की सफल और अनुकरणीय प्रयास कोटपूतली प्रशासन और पुलिस की अभिनव पहल मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान के द्वारा ही संभव हो पाया हैं| गांव गांव में इसके प्रति जागरूकता आई है । तथा ग्रामीण अंचल के लोगो ने प्रेरणा लेकर शादी समारोह को स्थगित करने शुरुआत की है। चौधरी ने इस अभिनव पहल के लिए कोटपूतली प्रशासन और पुलिस की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया है ।

Tehelka.News