May 2, 2024
  • वैक्सीन व नर्सिंग स्टाफ के अलावा सारा खर्चा जन सहयोग व विधायक कोष से करेंगे- लाहोटी
  • वैक्सीन का अभियान दिन और रात शुरू रखा जाए – लाहोटी

सांगानेर के विधायक व जयपुर के पूर्व महापौर डॉ अशोक लाहोटी ने मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री व प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिखकर बताया व मांग की है कि पूरी दुनिया में टीकाकरण (Vaccination) का युद्ध स्तर पर अभियान चला कर कई देशों ने कोरोना संक्रमण को रोका हैं।
हमारे यहां जयपुर में ही हजारों लोग प्रतिदिन रेड अलर्ट व लोकडाउन में वैक्सीन लगवाने के लिए पूरे दिन घूमते हैं, जिससे कोरोना संक्रमण भी घर घर ज्यादा फैल रहा हैं। ऐसा ही हाल पूरे प्रदेश के अन्य शहरों का है ।
बहुत ही ने कहा मेरा सुझाव है कि हमारे प्रदेश में वैक्सीनेशन को डोर टू डोर, घर.घर शुरू किया जाए। साथ ही वैक्सीनेशन प्रोग्राम दिन और रात चालू रखें। इससे शहर में चल रही भागम भाग व बाहर आवाजाही रुकेगी तथा कोरोना संक्रमण भी काबू में आएगा।
एक उत्साह का माहौल बनाकर तुरंत प्रभाव से घर-घर टीकाकरण के इस अभियान को एक-दो दिन में ही स्टार्ट करना चाहिए ।
विधायक लाहोटी ने मुख्यमंत्री जी को लिखा है कि इस अभियान के लिए आप सरकार से केवल वैक्सीन व कुछ नर्सिंग स्टाफ की व्यवस्था करवा दें शेष सभी व्यवस्था जिसमें गाड़ियां, फ्रीज़ व अन्य सभी व्यवस्थाएं हम जन सहयोग से या मेरे विधायक कोष से जैसा सरकार तय करे उपलब्ध करवाने के लिए तैयार हैं।
लाहोटी ने बताया कि अन्य जगहों व देशों में किन किन तरीको से युद्ध स्तर पर टीकाकरण से कोरोना महामारी को रोका गया हैं, मैंने उसकी जानकारी भी ली हैं, इस कार्य को शुरू करवाने, पूरी प्लानिंग करवाने, इसकी मॉनिटरिंग करने, सुचारू रूप से चलाने के लिए मैं स्वयं तथा हमारी टीम अधिकारियों व टीकाकरण की टीम के साथ मिलकर पूरा सहयोग व समय देने के लिए तैयार हैं।
डॉ लाहोटी ने बताया कि इस अभियान को अविलंब शुरू करने में सरकार का कोई एक्स्ट्रा बजट व संसाधन नहीं लगेंगे
समस्त सरकारी व निजी PHC/CHC व हॉस्पिटल केवल कोरोना व अन्य मरीजों पर ध्यान दे पाएंगे। लोगों का बाहर निकलना व घूमना भी नहीं होगा, हमारा प्रदेश जल्द से जल्द कोरोना जैसी जानलेवा महामारी पर काबू पाकर पूरी दुनिया में एक नए मॉडल की शुरुआत करेगा ।

तहलका डॉट न्यूज