May 20, 2024

कोटपुतली – राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करना और उनका मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना में पंजीयन करना । ग्राम पंचायत कल्याणपुरा कला के ग्राम विकास अधिकारी मनोज बंजारा ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत में उक्त योजना में 165 परिवारों को शामिल किया गया है ।

जो कि खाद्य सुरक्षा में चयनित नहीं है । उनका पंजीयन के लिए घर-घर जाकर लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में पंजीयन किया जा रहा है । ग्राम विकास अधिकारी ने बताया जो खाद्य सुरक्षा में चयनित हैं उनको पंजीयन की आवश्यकता नहीं है । उनको इस योजना का लाभ मिलेगा ।

इस दौरान लोगों को प्रचार प्रसार कर जागरूक भी किया जा रहा है । अभी तक 64 परिवारों का पंजीयन किया जा चुका है । जल्द ही और परिवारों को भी जोड़ा जाएगा । इस कार्य में सरपंच मीरा देवी, ग्राम विकास अधिकारी मनोज बंजारा पंचायत, ईमित्र किओस्क दीपक कुमार जांगिड़, व वार्ड पंच भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं । जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का लाभ ले सके ।

तहलका न्यूज़ संजय जोशी कोटपूतली