May 5, 2024

अजमेर(शेर सिंह) अजमेर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न स्थानों पर सेंटर बनाकर टीकाकरण किया जा रहा है। इस दौरान जेएलएन अस्पताल में टीकाकरण के लिए आए अजमेर के रामनगर निवासी दंपति अशोक कुमार हंसराजानी व पार्वती देवी हंसराजानी ने बताया कि उन्होंने दूसरी डोज ली है। सरकार लोगों को ऐसी सुविधा दे रही है तो उसका लाभ सभी को उठाना चाहिए। उन्होंने दोनों डोज लगवाई है, अभी तक कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि जो लोग वैक्सीन के लिए पात्र हैं उन्हें जल्द ही टीका लगवाना चाहिए।

जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर के वरिष्ठ जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ और उप अधीक्षक डॉ. लाल थदानी ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण हो, इसके लिए हर संभव प्रयास रहता है। उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील की है। क्योंकि वैक्सीनेशन ही इन कुछ उपायों में से है जिससे इस वायरस को हराया जा सकता है।

अजमेर जिले में जारी रहेगा वैक्सीनेशन

राज्य सरकार द्वारा वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी अजमेर जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जारी रहेगा। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए है। जिले के वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन का कार्य नियमित रूप से जारी रहेगा। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के लिए आने जाने की अनुमति दी गई है।

तहलका डॉट न्यूज