May 20, 2024

जयपुर:-26 मार्च 2021 खाटू श्याम जी मंदिर से बाबा श्याम की अखंड ज्योत एवं श्याम ध्वज श्याम रथ यात्रा स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज हाथोज धाम एवं खाटू धाम के ट्रस्टी श्री शक्ति सिंह जी चौहान के द्वारा बाबा श्याम के पूजन आरती करके बाबा श्याम की मूर्ति का पंचामृत अभिषेक कर चंदन की चौकी पर बिठाकर रवाना की जाएगी।

इस अवसर पर श्री श्याम सेवा संस्था परिवार की ओर से श्याम भजन गायक कलाकार कुमार गिर्राज शरण श्री श्याम यात्रा को लेकर रवाना होंगे इस यात्रा में लगभग सवा साल का वक्त लगेगा और यह संपूर्ण भारत देश का भ्रमण करते हुए वापस खाटू नगरी बाबा श्याम के दरबार में पहुंचेगी।

सर्वप्रथम यह यात्रा खाटू धाम से चलकर जयपुर आएगी जहां पर भक्तों द्वारा बाबा श्याम का भव्य स्वागत किया जाएगा एवं भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। बाबा श्याम का रथ देश में भक्तों को दर्शन कराने के लिए संपूर्ण भारत देश में भ्रमण करेगा।

आज जयपुर के पिंक सिटी प्रेस क्लब में श्री बाबा श्याम रथ यात्रा के पोस्टर का विमोचन स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज हाथोज धाम के कर कमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर बाबा श्याम भजन गायक कलाकार कुमार गिर्राज जी शरण, राजकुमार कुमावत, मुकेश छींपा, पीयूष पाणि चतुर्वेदी, हनुमान गोयल सहित अनेक श्याम भक्त उपस्थित रहे।
भजन गायक कलाकार गिर्राज शरण ने बताया कि यह यात्रा खाटू श्याम नगरी से रवाना होकर संपूर्ण भारत का भ्रमण करते हुए वापस खाटू नगरी पहुंचेगी इस भ्रमण में लगभग सवा साल का समय लगेगा।

इस यात्रा का उद्देश्य यह है कि संपूर्ण भारत में श्याम भक्तों को बाबा की अखंड ज्योत एवं बाबा के दर्शन कराने के उद्देश्य के साथ प्रारंभ की जाएगी। जो भक्त खाटू धाम नगरी बाबा के दर्शन करने नहीं पहुंच पाते हैं उन्हें बाबा श्याम के दर्शन घर बैठे कराए जाएंगे।

तहलका डॉट न्यूज