May 2, 2024

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके रेस्टोरेंट का सफ़ल होना निश्चित है.

अगर आप घर से बाहर चाट (फ़ास्ट फ़ूड) का मजा लेने निकले हो और एक ही जगह पर हर किस्मे की चाट (फ़ास्ट फ़ूड)मिल जाये तो क्या बात है. चाट पकोड़ी खाने वालो के लिए अच्छी खबर है. इसके लिए उन्हें एक नया ठिकाना मिला है. जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां हर किस्मे का चाट (फ़ास्ट फ़ूड) लज़ीज खाना अपने स्वाद के कारण काफी मशहूर है.

तो वही खान-पान की बात हो और पान का जिक्र नहीं करे तो बात कुछ अधूरी-अधूरी सी लगती है. पान का इतिहास 5000 सालों से भी ज्यादा पुराना है. अगर आपने कभी गौर किया हो तो पान का ज़िक्र श्रीमद भागवत गीता में भी हुआ है जिसमे श्री कृष्णा पान चबाया करते थे.पान साँसों को ताज़ा करने के लिए और मेहमानों को सम्मान के तौर पर खिलाया जाता है.पान का भारत से सांस्कृतिक रूप से भी काफी जुड़ाव है.पान धूप, दीप के साथ आराध्य देव को भी चढ़ाया जाता है.

आइये आप को बताते है “गुलाबी नगर जयपुर ” की बेस्ट फ़ास्ट फ़ूड और खास मस्त बनारसी पान के प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

Seasons (Fast food And Most Popular Betel Shop In Jaipur)

हम बात कर रहे है “Seasons (Fast food And Most Popular Betel Shop” की जिन्होंने काफी साल सीजन(फेस्टिवल) के काम करने के बाद फ़ास्ट फ़ूड और डिफरेंट टाइप के पान के साथ अपने काम को आगे बढ़ाने की सोची और जयपुर के टोंक रोड गोपालपुरा बाईपास के पास Seasons (Fast food And Betel से अपने नय काम की शुरुवात की. इनके पिज़्ज़ा,बर्गर फास्ट फ़ूड बनाने की वो खूबियां भी पुरानी हैं जो जीभ को बुरी तरह से व्याकुल कर देने का सामर्थ्य रखती हैं.

काफी कम समय में आज अपने फ़ूड में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, यहां की मशहूर सेंडविच,पिज़्ज़ा, कोल्ड कॉफी,चाट जैसे फ़ूड आइटम को खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते है.इस फेमस Fast food शॉप पर ग्राहकों के तमाम तरह के फरमाइश को पूरी करने की कोशिश की जाती है …साथ ही अपने किए वादों “ स्वाद से समझौता नहीं किया जाता. यहां का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम भी उतने ही कम है.यहां पर मिलने वाले पिज्जा में Veggie Garden Pizza, Cheese Blast Pizza,Spicy Peri-Peri, Garlic Bread Pizza.फ़ास्ट फ़ूड और चाट आपकी खिदमत मैं हाजिर है.

वही आपको पान के डिफ्रेंट अवतार देखने को मिलेंगे. यहां आप स्‍ट्रॉबेरी पान, रसगुल्ला पान, बटर स्कॉच पान और चॉकलेट पान, आइस पान, फायर पान जैसे बहुत सारे फ्लेवर्स का स्‍वाद चखने को मिलेगा। यहां का सबसे बेहतरीन पान गुलकंद रसगुल्ला पान और पेठा (मावा)पान होता है जिसमें गुलकंद बर्फ की फिलिंग होती है.यहाँ पर आपको लगभग 270 तरीके के पान मिल जाएँगे जिसमे है स्‍ट्रॉबेरी पान, रसगुल्ला पान, बटर स्कॉच पान, फायर पान, आइस पान, स्ट्रॉबेरी पान, ड्राई फ्रूट पान, सादा पान, मीठा पान और तम्बाकू पान.. वहीं कुछ ऐसे पान भी जो जयपुर में शायद कहीं और आपको मिलगे.

भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं.शाम में रोशनी मद्धम होती है और रेस्टोरेंट की भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है.
शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए “Seasons (Fast food And Most Popular Betel Shop”  सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो 
“Seasons (Fast food And Most Popular Betel Shop” जैसा कोई नहीं है.