May 20, 2024

कोटपुतली (संजय जोशी) – नारेहडा के अधिकांश इलाकों में पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति नहीं होने से लोग पानी को तरस रहे हैं। वहीं जलदाय विभाग टूटी पाइप लाइनों की समय पर मरम्मत नहीं कर हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहा रहा है। पानी कि बर्बादी को रोकने के लिए तमाम उपाय निरर्थक साबित हो रहे हैं। जबकि हर साल गर्मी के मौसम में पानी कि किल्लत से हर कोई वाकिफ हैं। वहीं हल्की सी लापरवाही के चलते हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। इसके बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन में लीकेज के कारण हजारों लीटर पानी बहने लगा है। तेज दबाव के कारण पाइप लाइन से फव्वारे से पानी बहने लगा है। इस लीकेज से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहने से जगह जगह गड्डों में पानी भर जाता है।

जिम्मेदारों का नहींं है ध्यान-

यहा पर पाइप लाइन के करीब 1 माह से लीकेज होने से रोज हजारों लीटर पानी व्यर्थ फैल रहा हैं । लेकिन यहां पर व्यर्थ फैल रहा पानी को लेकर विभाग के कर्मचारी अभी तक सोए हुए हैं। ग्रामीण महेश, मंगतू सिंह, कबूल, पुष्कर आदि ने बताया कि सोनी मोहल्ला, कटिया हवेली के पास ,राजपूत मोहल्ला आदि ऐसे कई जगह है जहां पर पाइप लाइन जगह जगह से लीकेज होने की वजह से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। वहीं जब ग्रामीण कर्मचारियों को सूचित करते हैं तो कर्मचारी संसाधनों का अभाव बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं अगर इसी तरह पाइप लाइन लीकेज होने से पानी व्यर्थ बहता रहा तो गर्मियों के दिनों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इनका कहना है-
कटिया हवेली के पास उपभोक्ता की लाइन में लिकेज है उनको अवगत करवा दिया है तथा सोनी मौहल्ले के लिए पीवीसी ज्वाइंट के लिए विभाग को अवगत करवाया हुआ है जैसे सामान मिलता है, सही करवा दिया जायेगा। विशम्भर, जलदाय कर्मचारी नारेहडा

Tehelka.news