May 20, 2024


बिजयनगर (अनील सेन):- जबब देश में 14 फरवरी 2019 को वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा था तभी एक खबर से पूरा देश दहल गया. कश्मीर के पुलवामा में हुए एक आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद सरकार ने पाक‍िस्तान के बालाकोट में अटैक कर बदला तो ल‍िया लेक‍िन उनके पर‍िजनों के आंसू अब भी नहीं सूखे हैं.

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को आज 14 फरवरी को एक साल हो गए हैं. हमले की पहली बरसी के मौके पर देश आज उन 40 जवानों को याद कर रहा है, ज‍िन्होंने देश के ल‍िए कुर्बानी दी. इस हमले में चालीस जवान शहीद हुए थे.

इस हमले की बरसी पर आज भँवर बाडी बिजयनगर मे शहीदो को ह्रदय की अनंत गहराइयो से याद करके आज 251 दीपक का दीप दान किया गया. ये आयोजन फौजियो को दिल मे रख कर उनकी सेवा करने वाले दोस्ती ग्रुप 27 मील के सदस्यों और महावर परिवार भँवर बाडी के सदस्यों द्वारा रखा गया.जिसे भँवर बाडी के सभी जन समूह का साथ मिला.

इस अवसर पर देश के जवान फौजी अलीम जी काठात (army) मुख्य अथिथी के रूप मे मौजूद रहे साथ ही साथ उन्होंने दोस्ती ग्रुप के सभी सदस्यों को प्यार और आशीर्वाद दिया.

इन 40 वीर बहादुर जवानो की सहादत के बलिदान पर भँवर बाडी निवासी बस्ती राम माली का परिवार दिनेश जी सिंघल का परिवार और समस्त भँवर बाडी और महावर परिवार एवं दोस्ती ग्रुप के सदस्य कमलेश, अरविन्द महावर, महेश साहू, सिधार्थ बघेरवाल, जीत शर्मा, यशवंत रांका, रामप्रसाद साहू, भगत सिंह,धर्मेंद्र तारवान,अमित शर्मा, कैलाश शर्मा, गोपल माली,कैलाश शर्मा, हेमन्त जैन, रितेश शर्मा एवं समस्त दोस्ती ग्रुप के सभी सदस्य मौजुद रहे.

तहलका डॉट न्यूज