May 18, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

जी हां सोया से बनी सोया चाप जैसी डिसेज पसंद करने वालों को हम बता रहे हैं. अजमेर में वेज सोया चाप की एक खास दुकान के बारे में जहां का स्वाद आपका दिन बना देगा..

”BABA SOYA CHAAP CORNER”

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद..…

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात अजमेर जिसे स्वाद की नगरी कहा जाता है वहां के वैशाली नगर स्थित ”BABA SOYA CHAAP CORNER” के संचालक देवेंद्र मीणा पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज अजमेर की शान बने हुए है.

प्रोटीन से भरी सोया चाप खाने में काफी स्वादिष्ट होती है.यह पूरी तरह शाकाहारी डिश है लेकिन यह नॉनवेज की तरह दिखाई देती है. इसकी खासियत यह है कि अपने रंग-रूप और स्वाद में बिल्कुल मांसाहारी व्यंजनों की तरह लगता है.शहरों में जब से शाकाहार का चलन बढ़ा है, मांसाहार छोड़ने वालों के लिए यह वरदान की तरह आया है. अजमेर में सोया चाप फूड लवर्स का फेवरेट है ”BABA SOYA CHAAP CORNER” सोया से बनी यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. दुनिया की कुछ बेहतरीन सोया डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.

Vaishali Rd, Janta Colony, Vaishali Nagar, के बिलकुल पास ”बाबा सोया चाप” के यहां तंदूरी वेज स्नैक्स की धूम है. टेस्ट ऐसा की दुकान खुलने से पहले ही लोग इंतजार करने लगते हैं.

जायके से लबालब सोया चाप समेत वेज तंदूरी स्नैक्स के जलवे को अजमेर में साल 2018 में ”बाबा सोया चाप” ने पेश किया है.आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.मगर आप के व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आप का सफ़ल होना निश्चित है और आज अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद के कारण अजमेर में एक अपनी नई पहचान बनाई और काफी मशहूर हो गए है.

यहां करीब दर्जन भर तरीके के वेज सोया चाप और कुछ पनीर से बनने वाले स्नैक्स आपके सामने पेश हैं. यहां अनेक प्रकार के फूड मिलते हैं जैसे , तंदूरी चाप,मसाला चाप , वेज कीमा चाप. मलाई चाप ,मलाई पनीर टिक्का, अफ़गानी चाप, गार्लिक चाप, अफगानी कॉकटेल मोमोज, मसाला फ्राइड मोमोज, मलाई चाप रोल, मलाई टिक्का रोल साथ ही साथ यहां आप लाइव पिज़्ज़ाा का भी मजा ले सकते है. इसके अलावा और भी मशहूर व्यंजन हैं.

दिलचस्प बात ये है कि यहां के वयंजनो का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाएग.अगर आप ने इनके हाथ के बने जायका का स्वाद ले लिया तो शायद ही कभी भूल पाएंगे.यह जगह आधी रात तक खुली रहती है और यंगस्टर्स यहां आना खासतौर पर पसंद करते हैं.

अगर आप अजमेर आएं तो एक बार इस जगह का स्वाद लेने के लिए जरूर आएं.

गुप्ता पान के बिल्कुल सामने Vaishali Rd, Janta Colony, Vaishali Nagar (9911719416)